पटना

बिहारशरीफ: सरेशाम बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम से 33 लाख की लूट


      • पुलिस ने 12 घंटों में मामले का उद्भेदन कर लूटी गयी 31.78 लाख के साथ चार को किया गिरफ्ता
      • गिरफ्तार अपराधियों में दो सीएमएस कर्मी भी शामिल

बिहारशरीफ। नालंदा पुलिस एटीएम लूटकांड का उद्भेदन कर लूटी गयी 31.78 लाख के साथ चार अपराधियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अपराधियों में दो सीएमएस कंपनी का कर्मी भी शामिल है। उक्त जानकारी पुलिस अधीक्षक अशोक मिश्रा ने संवाददाता सम्मेलन के दौरान दी। उन्होंने बताया कि शुक्रवार की देर शाम बिहार थाना क्षेत्र के गढ़पर स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम से 33 लाख रूपये लूटे जाने का शिकायत प्राप्त हुआ, जिसे गंभीरता से लेते हुए सदर डीएसपी डॉ॰ शिवली नोमानी के नेतृत्व में एक टीम गठित कर घटना का उद्भेदन हेतु छापामारी की गयी।

इस दौरान सीसीटीवी फुटेज एवं अन्य तकनीकी साक्ष्य के आधार पर पुलिस ने 12 घंटे के अंदर कांड का उद्भेदन करते हुए चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया। एसपी ने बताया कि पुलिस टीम के द्वारा किये गये त्वरित अनुसंधान से साक्ष्य उपलब्ध हुआ, जिसके अनुसार कैश लोडिंग करने वाले सीएमएस कंपनी के संबंधित कर्मियों ने मछली मार्केट स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखा से 17 लाख रुपया एटीएम में डालने हेतु प्राप्त किया, जिसे लगभग दो बजे दिन में गढ़पर स्थित एटीएम में रूपये डालने के पश्चात एटीएम के पासवर्ड को पूर्व की योजना के अनुसार दो अपराध कर्मी राकेश कुमार एवं मोनू कुमार को उपलब्ध करा दिया, जिसके बाद दोनों अपराधियों ने एटीएम में मोटरसाइकिल लेकर पहुंचे और अंदर घुसकर एटीएम का शटर बंद कर लिया एवं अंदर लगे सीसीटीवी कैमरे के तार को कटर से काट दिया एवं सीएमएस कर्मी अमरजीत के माध्यम से प्राप्त पासवर्ड के सहारे एटीएम खोलकर उसमें रखे 31 लाख 78 हजार रुपया निकालकर उसे बैग में भरकर फरार हो गए।

एसपी ने बताया कि इस घटना में सीएमएस के कर्मी सोहसराय थाना क्षेत्र के मोगलकुआं निवासी संतोष कुमार का पुत्र अमरजीत कुमार एवं सिलाव थाना क्षेत्र के दरियासराय निवासी शिवबालक प्रसाद का पुत्र दीपक कुमार को गिरफ्तार किया गया, जिसके निशानदेही पर सोहसराय थाना क्षेत्र के मोगलकुआं बौलीपर निवासी सुरेश प्रसाद के पुत्र राकेश कुमार एवं अजय प्रसाद का पुत्र मोनू कुमार को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अपराधियों के पास से लूटी गयी राशि 31 लाख 78 हजार रुपया बरामद किया गया। इस दौरान कटर, पेचकश, बैग एवं घटना में प्रयुक्त अपाचे मोटरसाइकिल एवं चार मोबाइल भी बरामद किया गया। छापामारी टीम में बिहार थानाध्यक्ष संतोष कुमार, अनि मुरली मनोहर आजाद, डीआईयू के अनि चंदन कुमार आदि पुलिस कर्मी शामिल थे।