पटना

बिहार में होली, शब-ए-बरात पर पाबंदी


सार्वजनिक स्थलों पर एकत्रित होकर किसी भी प्रकार की गतिविधि और आयोजन की अनुमति नहीं

पटना (आससे)। बिहार में बढ़ते केस को देखते हुए होली और शब-ए-बरात को लेकर बिहार सरकार ने शनिवार को अहम निर्देश जारी किए। राज्य में सार्वजनिक तौर पर होली खेलने पर पाबंदी लगा दी गई है। इस दिन सार्वजनिक स्थलों पर एकत्रित होकर किसी भी प्रकार की गतिविधि और आयोजन की अनुमति नहीं होगी।

होली की पूर्व संध्या पर होलिका दहन में भी कम से कम संख्या में लोग एकत्रित होंगे और कोविड-19 नियमों का पालन करना जरूरी होगा। शब-ए-बरात के अवसर पर कम से कम व्यक्ति एक स्थान पर इकट्ठा होंगे और कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य होगा। राज्य के समस्तीपुर में कुछ ही दिनों में 23 कोरोना के मरीज पाए गए हैं। इनमें से फिलहाल 19 केस एक्टिव हैं।

इनमें से 4 लोग महाराष्ट्र से, 1 हरियाणा से, 1 पंजाब से और 2 लोग दिल्ली से आए हैं। कुछ इलाकों को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है और कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग चल रही है। जांच के बाद जो लोग पॉजिटिव पाए जा रहे हैं, उन्हें होम आइसोलेशन में भेजकर निगरानी और दवा आपूर्ति की जा रही है। होली के मौके पर दूसरे राज्यों से तमाम लोग अपने घर आ रहे हैं। बाहर से आए 8 लोग जांच में संक्रमित पाए गए हैं। समस्तीपुर में कोरोना टेस्ट बढ़ा दिया गया है।