पटना

बिहारशरीफ: जिले के चयनित 111 में से 96 शिक्षकों ने दिया योगदान


तुलसीगढ़, बेले और अरपा नियोजन इकाई की नियुक्ति हुई रद्द जबकि हसनी ग्राम पंचायत नियोजन इकाई के नियुक्ति पत्र पर लगा रोक

बिहारशरीफ। प्रारंभिक शिक्षक नियोजन वर्ष 2019-20 के लिए विशेष चक्र के काउंसेलिंग के उपरांत वर्ग 1 से 5 और वर्ग 6 से 8 के चयनित अभ्यर्थियों की सूची जारी कर दी गयी है। रोस्टर कोटि के अनुसार अभ्यर्थियों का आवेदन क्रमांक, नाम, पिता-पति का नाम, मेधा अंक, अभ्यर्थी की कोटि और बेसिक या स्नातक के लिए चयन हुआ है। उसकी विवरणी एनआईसी की वेबसाइट पर अपलोड की जा चुकी थी और अब आज सोमवार को नियुक्ति पत्र दिया जाना था, जिसके तहत जिले में 111 चयनित अभ्यथी थे जिनमें से 96 को आज नियुक्ति पत्र दिया गया।

सोमवार को चयनित अभ्यर्थियों का योगदान लिया गया है। जिले के वैसे नियोजन इकाई जहां काउंसेलिंग लंबित थी में नये सिरे से काउंसेलिंग करायी गयी थी। आज वैसे सभी अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिया जाना था। कई लोगों ने नियुक्ति पत्र भी लिया और ऐसे अभ्यर्थियों को 30 दिनों के अंदर अपने विद्यालय में योगदान दे देना है। जिसका जिक्र नियुक्ति पत्र में किया गया है। प्रधानाध्यापक या प्रारंभिक शिक्षकों का दायित्व तय किया गया है कि संबंधित नियोजन इकाई से नियुक्ति पत्र की पुष्टि के बाद हीं अभ्यर्थियों का योगदान स्वीकार करेंगे।

बताते चले कि वेबसाइट पर जारी करने के लिए शिक्षा विभाग द्वारा जो सूची जारी की गयी है उसमें रहुई प्रखंड नियोजन इकाई के लिए 51 का चयन हुआ था, जिसमें 50 को नियुक्ति पत्र मिला। इसी प्रकार हिलसा प्रखंड नियोजन इकाई के लिए 52 अभ्यर्थी का चयन हुआ था, जिसमें 41,  अमनारखास पंचायत के लिए तीन में से एक, कचहरिया के लिए दो में से दो, थरथरी के लिए तीन अभ्यर्थियों की सूची में से दो को नियुक्ति पत्र दिया जा चुका है। जबकि तीन पंचायत नियोजन इकाई अरपा, तुलसीगढ़ और बेले नियोजन इकाई का चयन रद्द कर दिया गया है। वहीं हसनी ग्राम पंचायत नियोजन इकाई का नियुक्ति पत्र पर रोक लगाया गया है।