पटना

बिहारशरीफ: स्मार्ट सिटी के तहत बनने वाली सड़क एवं स्पोर्ट्स फैसिलिटी के निर्माण स्थल का नगर आयुक्त ने लिया जायजा


लहेरी थाना से मछली मंडी होते एतवारी बाजार तक बनेगा फोरलेन सड़क

बिहारशरीफ (आससे)। बिहारशरीफ स्मार्ट सिटी लिमिटेड के तहत शहर के सौंदर्यीकरण हेतु लिए गये प्रस्तावों के स्थलों का नगर आयुक्त ने शुक्रवार को स्थल निरीक्षण किया और संबंधित कंपनी के लोगों को इस माह में डीपीआर तैयार कर लेने का निर्देश दिया है ताकि इस माह के अंत तक प्रशासनिक स्वीकृति के लिए भेजा जा सके।

नगर आयुक्त अंशुल अग्रवाल ने बताया कि लहेरी थाना से मछली मंडी-अस्पताल मोड़ के पास नाला से होते हुए एतवारी बाजार तक नाला के दोनों किनारे तथा नाला के ऊपर सड़क बनाने की योजना है। उन्होंने बताया कि आज स्थल निरीक्षण किया हूं और इस नाले के ऊपर तथा आसपास के क्षेत्रों को मिलाकर फोरलेन सड़क बनाया जायेगा ताकि सड़क की ट्रैफिक लोड कम हो सके। इसके लिए डीपीआर जल्द तैयार करने का निर्देश दिया गया है और इसी महीने इसकी स्वीकृति भी प्राप्त करने के लिए प्रयास चल रहा है।

नगर आयुक्त ने बताया कि बड़ी पहाड़ी के पीछे मामु भगिना पहाड़ के पास के इलाके में जो परती जमीन है उसे खेल क्षेत्र के रूप में विकसित किया जायेगा। इस क्षेत्र में टेनिस कोर्ट, बैडमिंटन कोर्ट, बास्केटबॉल कोर्ट आदि के लिए डीपीआर लगभग तैयार है। इसके साथ ही कमाल पोखर तथा बस पड़ाव पोखर का भी स्थल निरीक्षण किया, जिसके सौंदर्यीकरण के लिए डीपीआर बनाया जा रहा है।

नालंदा हेल्थ क्लब का जीर्णोद्धार के लिए भी डीपीआर बनाया जा रहा है। नगर आयुक्त ने बताया कि स्मार्ट सिटी लिमिटेड के निदेशक मंडल के 16वीं एवं 17वीं बैठक में लिये गये निर्णय के आलोक में इन क्षेत्रों का विकास किया जाना है।