पटना

बिहार में मिले कोरोना के 662 नए मरीज


पटना में मिले 287 नये मरीज

पटना (आससे)। देशभर में कोरोना वायरस की दूसरी लहर बड़ी तेजी से फ़ैल रही है। बिहार में भी संक्रमण की रफ़्तार कई गुना बढ़ गई है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि एक दिन में बिहार में कोरोना महामारी के 662 नए मरीज सामने आये हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़े के मुताबिक बिहार में हालात काफी बिगड़ते नजर आ रहे हैं।

शुक्रवार को साल का सबसे बड़ा और डराने वाला आंकड़ा सामने आया है। बिहार में तकऱीबन ढाई महीने के एक लंबे अंतराल के बाद एक दिन में सर्वाधिक 662 नये कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई है। इसके पहले 29 दिसंबर को 622 नए कोरोना संक्रमितों की पहचान की गयी थी। शुक्रवार को बिहार स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा आंकड़े के मुताबिक राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 2363 हो गई है।

राज्य स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आकडो के मुताबिक अररिया ८, अरवल ९, औरंगाबाद २२, बांका ५, बेगुसराय ११, भागलपुर ३१, भोजपुर ११, बक्सर ७, दरभंगा ६, ईस्ट चंपारण ५, गया ३५, गोपालगंज ५, जहानाबाद ३०, कैमूर कटिहार २, खगडिया ४, किशनगंज ४, मधेपुरा ३, मधुबनी २, मुगेंर ४, मुजफ्फरपुर २४, नालंदा १०, नवादा १४, पटना २८७, पुर्णिया ५, रोंहतास १६, सहरसा ४, समस्तीपुर २४, सारण १४, शेखपुरा ६, शिवहर २, सीतामढी ४, सिवान ११, सुपौल १, वैशाली १२ और वेस्ट चंपारण में १० कोरोना के मरीज मिले है।

कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए जांच की रफ्तार तेज कर दी गई है। अभी तक बिहार में लगभग 32 लाख लोगों को टीका लगाया जा चुका है। स्वास्थ्य मंत्री ने लोगों से अपील करते हुए दवा के साथ कड़ाई की बात कही है। स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि सरकार पूरी सतर्कता के साथ अपना काम कर रही है, पर लोगों को चाहिए कि लापरवाही न करते हुए मास्क लगाएं और दो गज की दूरी का कड़ाई के साथ पालन करें।