पटना

बिहारशरीफ: 206 मरीजों के आँखों का नि:शुल्क मोतियाबिंद का ऑपरेशन


बिहारशरीफ। तीन दिवसीय नि:शुल्क नेत्र शिविर के दूसरे दिन आज 206 मरीजों का नि:शुल्क मोतियाबिंद का ऑपरेशन करके उन्हें उपहार देकर विदा किया गया। वीरायतन के प्रबंधक अंजनी कुमार ने बताया कि आज इस शिविर का शुभारम्भ कार्यपालक पदाधिकारी, नगर पंचायत, राजगीर के द्वारा दीप प्रज्वलित करके किया गया।

कार्यपालक पदाधिकारी शशिभूषण प्रसाद ने बताया कि वीरायतन में सेवा कार्य की पवित्र धारा बह रही है। और, इसका लाभ समाज के वैसे जरूरतमंद लोगों को पहुँच रही है जिन्हें सबसे ज्यादा जरुरी है सभी लोग अपने आँखों में रोशनी लेकर लौट रहे हैं।

प्रबंधक श्री अंजनी कुमार ने आगे बताया की आज नालंदा के अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. राजेंद्र कुमार राजेश ने भी चल रहे तीन दिवसीय नि:शुल्क नेत्र शिविर का निरीक्षण किया। उन्होंने मरीजों के रजिस्ट्रेशन से लेकर उनकी विभिन्न प्रकार के जाँच प्रक्रियाओं के साथ-साथ सर्जरी कक्ष का भी निरीक्षण किया। साफ-सुथरे वातावरण एवं कोरोना के प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए माताजी के साथ -साथ सभी कार्यकर्त्ताओं की उन्होंने सराहना की।

श्री आचार्यश्री चंदनाश्रीजी ‘श्री ताई माँ ‘ ने नेत्र मरीजों को बहुत ही सुन्दर कहानी सुनाकर एक सुंदर सन्देश दिया कि जीवन में सिर्फ लेने से नहीं कुछ होता, देना भी पड़ता है और वो चीज है अच्छे विचार, अच्छे व्यवहार। साथ ही उन्होंने शाकाहार पर भी जोर देते हुए बताया कि जिस प्रकार गाय शाकाहारी है तो वो पूजी जाती है पर कुत्ते मांसाहारी होता है तो उसे कोई नहीं पूजता। ठीक उसी प्रकार आप सभी शाकाहारी हों।

प्रबंधक श्री कुमार ने बताया कि तीन दिवसीय शिविर में कुल लगभग 200 कार्यकर्त्ता अपनी सेवा दे रहे हैं ! इसका समापन कल यानि 26 जनवरी को आचार्य चंदनाश्री जी के जन्मदिवस के अवसर पर किया जायेगा।

इस अवसर पर साध्वी श्री साधनाजी, उपाध्याय साध्वी श्री यशाजी, साध्वी श्री चेतनजी , साध्वी शिलापी जी, डॉ. साध्वी श्री सम्प्रज्ञा जी, साध्वी श्री संघमित्रा जी, साध्वी श्री रोहिणी जी, साध्वी श्री शाश्वत जी, साध्वी श्री दिव्या जी एवं अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।