पटना

बिहार उद्योग के क्षेत्र में काफी तेजी से आगे बढ़ रहा है : शहनवाज हुसैन


      • उद्यमी योजना से लोगों को अब रोजगार के लिए नहीं जाना पड़ेगा बाहर : श्रवण कुमार
      • नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार काफी आगे बढ़ रहा है : सांसद

बिहारशरीफ (आससे)। बिहार में उद्योग तेजी से आगे बढ़ेगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में एनडीए गठबंधन का कार्यकाल इस बार उद्योग और रोजगार के लिए होगा। बिहार पहला ऐसा राज्य है जहां 10 हजार करोड़ से ज्यादा के निवेश का प्रस्ताव आया है। उक्त बातें बिहार सरकार के उद्योग मंत्री शहनवाज हुसैन ने वेना के धमौली स्थित एसआर इंजीनियरिंग एंड कंसल्टिंग द्वारा लगाये गये विंडो फैक्ट्री के उद्घाटन के दौरान कही।

उन्होंने कहा कि पिछले एनडीए के कार्यकाल में बिजली, पानी, सड़क, कृषि और सुशासन के क्षेत्र में बहुत सारे काम किये गये है। बिहार में उद्यमी योजना से लोगों को काफी लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में बिहार में उद्योग का काम तेजी से हो रहा है। हमारी सरकार ने 10 हजार करोड़ से उपर का इन्वेस्टमेंट का प्रस्ताव दिया है।

इस अवसर पर ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि उद्यमी योजना से लोगों को अब बाहर रोजगार के लिए जाना नहीं पड़ेगा। इस योजना से इंडस्ट्रीज लगाकर दूसरों को भी रोजगार दे सकते है। सरकार इंडस्ट्रीज लगाने के लिए हर संभव मदद करेगी। लकड़ी की खपत को कम करने के लिए यह उद्योग बना है। नालंदा जिला में यह एक उद्योग बनकर तैयार हुआ है, जो जिलेवासियों के लिए एक उपलब्धि है।

सांसद कौशलेंद्र कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार काफी आगे बढ़ रहा है। बिहार में हर क्षेत्र में विकास हो रहा है। उद्योग, शिक्षा, कृषि सहित सभी क्षेत्रें में विकास हो रहा है। इस अवसर पर फैक्ट्री के संचालक विश्व नारायण ने कहा कि वृक्षों की कटाई से पर्यावरण को नुकसान हो रहा है। यूपीवीसी  मैन्यूफैक्चरिंग यूनिट पूरी तरह इको फ्रेंडली रहेगा।

इधर दूसरी ओर दीपनगर स्थित केके पॉलिटेक्निक यूनिवर्सिटी में भाजपा कार्यकर्ताओं ने मंत्री शहनवाज हुसैन का स्वागत मोमेंटो प्रदान कर किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में उद्योग का काम तेजी से हो रहा है। इस अवसर पर बीजेपी नेता इंजीनियर रविशंकर प्रसाद, रवि चौधरी, अमित कुमार उर्फ गोपी, सुधीर कुमार, आर्यन कुमार, शैलेंद्र कुमार, डॉ. अशुतोष कुमार, अविनाश मुखिया, श्याम किशोर सिंह, बिरेंद्र गोप, अमरकांत भारती, इश्तियाक रजा, धीरज पाठक आदि उपस्थित थे।