पटना

बिहार के 4108 स्कूली बच्चे इंस्पायर अवार्ड की रेस में


(आज शिक्षा प्रतिनिधि)

पटना। राज्य के 4108 स्कूली बच्चे इंस्पायर अवार्ड की रेस में हैं। अब ये बच्चे जिला स्तरीय प्रदर्शनी एवं परियोजना प्रतियोगिता में शामिल होंगे। इसके लिए इन छात्र-छात्राओं को 15 सितंबर के पहले मानक कॉम्पटीशन एप्प पर पंजीयन कराना जरूरी होगा।

इस बाबत बिहार शिक्षा परियोजना परिषद द्वारा सभी जिलों के जिला शिक्षा पदाधिकारियों एवं जिला कार्यक्रम पदाधिकारियों (प्रारंभिक शिक्षा एवं एसएसए) को निर्देश दिये गये हैं। परिषद की राज्य कार्यक्रम पदाधिकारी किरण कुमारी के हस्ताक्षर से जारी निर्देश में कहा गया है कि इंस्पायर अवार्ड मानक योजना अंतर्गत राज्य से चयनित 4108 लाभार्थियों के ऑनलाइन जिला स्तरीय प्रदर्शनी एवं परियोजना प्रतियोगिता में प्रतिभागिता हेतु 15 सितंबर के पूर्व तक सभी लाभार्थियों का मानक कॉम्पिटिशन एप्प पर पंजीयन करना आवश्यक है।

मानक कॉम्पटीशन एप्प पर विद्यार्थियों के नवाचारों के प्रोटोटाइप-मॉडल को अपलोड करने की प्रक्रिया से संबंधित ऑनलाइन उन्मुखीकरण कार्यशाला एनआईएफ की टीम के द्वारा 27-28 अगस्त को जूम के माध्यम से आयोजित है। उसमें जिलावार शिड्यूल के तहत चयनित प्रतिभागियों की भागीदारी होगी। उसमें मार्गदर्शक शिक्षक एवं जिला स्तर के इंस्पायर अवार्ड समन्वयक भी शामिल होंगे।