Latest News नयी दिल्ली पटना बिहार राष्ट्रीय

बिहार : मुजफ्फरपुर में NRI की पत्नी की बीच सड़क पर सिर में गोली मारकर हत्या, CCTV में कैद हुई वारदात


मुजफ्फरपुर। बिहार के अपराध का ग्राफ बढ़ता जा रहा है। यहां मुजफ्फरपुर जिले से एक दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है। एक एनआरआई शख्स की पत्नी को बदमाशों ने सरेराह सिर में गोली मारकर हत्या कर दी। घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है।

जानकारी के अनुसार, महिला मंगलवार रात पक्की सराय से फिजियोथेरेपी कराकर नगर थाना क्षेत्र के चंदवारा अली मिर्जा रोड में अपने किराये के घर लौट रही थी।

 

सिर से भेजा निकल आया बाहर

पुलिस ने बताया कि संजीदा आमरीन (34) की मंगलवार रात लगभग 8:45 बजे गोली मारकर हत्या कर दी गई। उसका पीछा कर रहे एक बदमाश ने बीच सड़क पर सिर में नजदीक से पीछे से उसे गोली मारी।

इससे उसका भेजा बाहर निकल गया। गोली मारने के बाद बदमाश अपने साथी की बाइक पर बैठकर पुरानी बाजार सब्जी मंडी की ओर भाग निकला।

शोर मचाने वाले पर भी झोंका फायर

घटना के समय उधर से दो साथियों के साथ गुजर रहे मो. वकीम ने शोर मचाना चाहा तो उस पर भी फायरिंग की गई। सभी ने किसी तरह भागकर जान बचाई।

गोली की आवाज सुनकर आसपास के लोग वहां जुटे और जमीन पर बेसुध पड़ी संजीदा को सदर अस्पताल पहुंचाया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

वारदात को संजीदा के किराये के मकान के निकट अंजाम दिया गया। गोली मारने वाला बदमाश हेलमेट पहने हुए था। उसका एक साथी पहले से कुछ दूर आगे बाइक खड़ी कर उस पर सवार था। वह भी हेलमेट पहने हुए था।

एक बदमाश का सीसीटीवी में दिखा चेहरा

बताया जा रहा है कि हत्या करने वाले आरोपी दोनों बदमाशों की उम्र 20 से 25 साल है। सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में गोली मारने वाले बदमाश का चेहरा दिख रहा है।

घटना की सूचना मिलने पर नगर पुलिस अधीक्षक अरविंद प्रताप सिंह, नगर एएसपी अवधेश दीक्षित व नगर थानाध्यक्ष विजय कुमार सिंह घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दी। शव का देर रात डीएम के आदेश से एसकेएमसीएच में पोस्टमार्टम कराया गया।

साजिश के तहत की गई हत्या?

महिला की सरेराह हत्या की यह पूरी वारदात मोहल्ला में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। इस फुटेज में साफ दिखाई दे रहा है कि बुर्का पहने संजीदा पैदल ही घर जा रही है।

उसके कुछ पीछे-पीछे हेलमेट पहने एक युवक चल रहा है। वह अचानक तेजी से बढ़ते हुए संजीदा के पास पहुंच जाता है। संजीदा बेखबर रहती है।

उसके नजदीक पहुंचने से पहले ही युवक अपनी कमर से पिस्टल निकालता है। इसके बाद उसके नजदीक पहुंचकर उसके सिर में निकट से पीछे से पिस्टल से गोली मार देता है।

गोली लगने से संजीदा वहीं सड़क पर गिर जाती है। इसके बाद बदमाश दौड़ते हुए कुछ आगे बाइक के साथ खड़े अपने साथी के साथ पहुंचता है। बाइक पर बैठ कर भाग निकलता है।

संजीदा से काेई लूटपाट नहीं की गई है। उसका पर्स व मोबाइल सुरक्षित है। इससे जाहिर हो रहा है कि साजिश के तहत उसकी हत्या की आशंका जताई गई है। हालांकि, हत्या के कारणों का पता नहीं चला है।

सास के साथ पिछले सात-आठ साल से रह रही थी संजीदा

मोहल्ले के लोगों ने बताया कि संजीदा का मायका वैशाली और ससुराल सीतामढ़ी जिला के बेलसंड में है। पति मो. हुसैन अबू धाबी में इंजीनियर है। 14 साल पहले दोनों की शादी हुई थी। वह निसंतान थी।

एक माह पहले वह अपने एक संबंधी की मृत्यु होने पर पति के साथ अबू धाबी से आई थी। पति अबू धाबी लौट गया था। वह अली मिर्जा रोड स्थित किराये के मकान में रह रही थी।

यहां उसके साथ उसका भांजा भी रह रहा था। मिठनपुरा थाना के अमरूद बगान मोहल्ला में उसका आलीशान मकान बन रहा है। संजीदा के कमर में दर्द रहता था।

इस कारण वह पक्की सराय स्थित फिजियोथेरेपिस्ट डॉक्टर अफजाल के क्लीनिक में फिजियोथेरेपी कराने जाती थी। डॉ. अफजाल ने बताया कि संजीदा नियमित नहीं आती थी। उसके आने का समय भी निश्चित नहीं था।

मंगलवार को वह रात के लगभग 8.30 बजे पैदल यहां आई थी। फिजियोथेरेपी करने के बाद उसे 15 मिनट में ही छोड़ दिया। इसके बाद वह पैदल ही अपने घर चली गई थी।

संजीदा का मोबाइल देने में आनाकानी करने लगा भांजा

नगर सहायक पुलिस अधीक्षक अवधेश दीक्षित ने बताया कि संजीदा के स्वजन से उसका मोबाइल मांगा था। मोबाइल उसके भांजा के पास था।

वह मोबाइल देने में आनाकानी कर रहा था। उसका कहना था कि कई लोगों का कॉल आ सकता है। इसलिए वह मोबाइल पास रखना चाह रहा है। काफी दबाव के बाद उसने मोबाइल दिया।

मोबाइल को नगर सहायक पुलिस अपने साथ ले गए। पुलिस इसका डाटा और कॉल डिटेल्स को खंगालेगी। यह पता लगाया जाएगा कि मोबाइल से संजीदा की किस-किस से बातचीत होती थी। अंतिम कॉल किसका आया था।

पूरी साजिश के तहत हत्या की गई है। हत्या के कारणों का पता नहीं चल पाया है। मोहल्ले में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को खंगाली जा रही है। यह पता लगाया जा रहा है कि महिला या उसके स्वजन की किससे दुश्मनी थी। महिला के मोबाइल को जब्त कर लिया गया है। कई बिंदुओं पर जांच की जा रही है। – अवधेश दीक्षित, सहायक पुलिस अधीक्षक नगर