पटना

बिहार में दुनिया का सबसे बेहतरीन फूड पार्क बनेगा : शाहनवाज


(आज समाचार सेवा)

पटना। बिहार सरकार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज़ हुसैन ने बिहार फॉउण्डेशन मुंबई चैप्टर के कार्यालय में उद्योग जगत के लोगो से मुलाकात कर निवेश करने की अपील की। इस मीटिंग में प्रमुख निवेशकों से अलग अलग निवेश के लिए विशेष रूप से बात की। श्री वल्लभ पित्ती ग्रुप के सीईओ मेजर जनरल ओ पी गुलिया (रिटायर्ड), सी एफ एनर्जी एंड बायोफ्यूल लिमिटेड के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर डॉ सुशील चंद्रा, एन एन कुमार एडवाइजर सराफ ग्रुप, अभय ठाकुर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज।

बिहार सरकार के निवेश आयुक्त सह मुख्य कार्यकारी अधिकारी बिहार फाउंडेशन रविशंकर श्रीवास्तव ने पुष्पगुच्छ देकर उद्योग मंत्री का स्वागत किया।  बिहार फाउंडेशन मुंबई के चेयरमैन अभय कुमार (वित्त निदेशक, परमाणु ऊर्जा विभाग भारत सरकार) ने बिहार फाउंडेशन मुंबई के कार्यों को पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के माध्यम से मंत्री जी को प्रस्तुत किया गया। निवेश आयुक्त कार्यालय मुंबई की अवर  सचिव श्रीमती कविता कुमारी ने धन्यवाद ज्ञापन किया।

कार्यक्रम का संचालन मुंबई चैप्टर के संयुक्त सचिव कैप्टन नलिन पांडेय ने किया। इस कार्यक्रम ने बिहार फाउंडेशन मुंबई के कोषाध्यक्ष निरंजन कुमार, संयुक्त प्रवक्ता मनोज सिंह राजपूत,  मधुकर सिन्हा, शंकर केजरीवाल, प्रदीप सिन्हा, सुखदेव शर्मा,  शुभ चन्द मिश्रा, बबन कुमार सिंह,  पद्म श्री ब्रह्मदेव पंडित, बीजेपी महाराष्ट्र प्रवक्ता श्वेता शालिनी,  हैदर आजम, अनवर अहमद, फिल्म निर्माता अभय सिन्हा और प्रशांत निशांत भी मौजूद थे।

कोरोना काल में उद्योग मंत्री का यह पहला मुंबई दौरा था। उद्योगपतियों और प्रवासी बिहारियों को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि बिहार में निवेश की अपार संभावनाएं हैं। एथिनोल के क्षेत्र में हमने नंबर वन बनकर दिखाया। इस कोरोना काल में फऱवरी से जून के बीच उम्मीद से ज्यादा निवेश हुआ है। उन्होंने कहा बिहार में निवेश करने वालों के लिए नेपाल, भूटान, बांग्ला देश और नार्थ ईस्ट के सभी स्टेट में व्यापर करने में सुगमता होगी।

उन्होंने लेदर इंडस्ट्री से जुड़े हुए लोगो से बिहार में अपनी यूनिट डालने की अपील की। साथ में यह भी कहा कि बिहार में अभी आधारभूत संरचना काफी मजबूत हुई है जिससे निवेशकों को काफी मदद मिलेगा। कार्यक्रम के अंत में उद्योग मंत्री के हाथों चिकित्सा सहायता कोष के पुस्तक का विमोचन किया किया गया। ज्ञात हो कि मुख्यमंत्री चिकित्सा सहायता कोष के द्वारा बिहार से आने वाले कैंसर पीडि़तों को बिहार सरकार के द्वारा मदद दी जाती है।