पटना

बिहार में मंगलवार को वज्रपात से 11 की मौत


मोकामा 3, सीवान और समस्तीपुर 2-2, भोजपुर वैशाली, खगडिय़ा और दरभंगा में एक-एक मरे

पटना (आससे)। मानसून की बारिश पूरे बिहार में हो रही है। अब मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे तक सूबे में भारी बारिश और वज्रपात की आशंका जताई है। मौसम विभाग ने लोगों को पक्के मकान में रहने की हिदायत दी है। कहीं-कहीं पर भारी तो कहीं अति भारी बारिश होने की आशंका है। भारी बारिश से नदियों के जलस्तर में भी वृ़द्धि की आशंका जताई गई है। मंगलवार को  राज्य के सभी जिलों में बारिश हुई।

वहीं, वज्रपात से 11 लोगों की मौत हो गई। पटना के मोकामा में तीन, सीवान के गोरेयाकोठी के सिसई मुरारपुर टोला में दो लोगों की मौत हो गई। भोजपुर के चरपोखरी के अमोरजा गांव में बच्चे की जान चली गई। वैशाली के बिदुपुर के मजलिशपुर पंचायत अंर्तगत गोखुला गांव में तीन वर्षीय बच्चा ठनका की चपेट में आ गया। लालगंज के अर्धनारीश्वर मंदिर के गुंबद पर ठनका गिर गया, जिसमें गुंबद क्षतिग्रस्त हो गया। खगडिय़ा के बेलदौर में भी किशोर की मौत हो गई। दरभंगा में एक और समस्तीपुर में दो की मौत वज्रपात से हो गई।

मंगलवार को राज्य के सभी जिलों में बारिश दर्ज की गई। इनमें भोजपुर, सीवान, सारण, पश्चिमी चंपारण में जमकर बारिश हुई। इसी तरह से औरंगाबाद, नालंदा, गोपालगंज, नवादा, पटना गया, बक्सर, अरवल, जहानाबाद, रोहतास, दरभंगा, सीतामढ़ी, मधुबनी, शिवहर, पूर्वी चंपारण, वैशाली, समस्तीपुर, मुंगेर, लखीसराय, जमुई, बेगूसराय, मुजफ्फरपुर, सुपौल, सहरसा, मधेपुरा और पूर्वी चम्पराण में वर्षा हुई। मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार अभी दो दिनों तक लगातार बारिश की संभावना है।