पटना

सीवान में संदेहास्पद स्थिति में तीन की मौत


परिजनों का दावा- जहरीली शराब से हुई मौत

सीवान (आससे)। जिले के दरौदा थाना क्षेत्र के ढेबर गांव में कथित रूप से जहरीली शराब पीने से तीन लोगों की मौत हो गई। मृतकों में दो लोगों के शव का आनन-फानन में ग्रामीणों ने अंतिम संस्कार कर दिया वही एक युवक की मौत निजी अस्पताल में इलाज के क्रम में हुई। मृतकों की पहचान पक्वलिया पंचायत के ढेबर निवासी लालधर मांझी के 35 वर्षीय पुत्र कमलेश मांझी, स्व. रामप्रश्न माझी के 70 वर्षीय पुत्र अवध मांझी तथा लाल मोहम्मद मियां के पुत्र 30 वर्षीय नूर मोहम्मद के रूप में हुई हैं।

इस संबंध में स्थानीय लोगों की मानें तो तीनों युवकों की संदेहास्पद मौत जहरीली शराब पीने की वजह से हुई है ग्रामीणों ने बताया कि देसी शराब का थैला भी बरामद हुआ है एक ही गांव के तीन युवकों की मौत की खबर जैसे ही गांव वालों को लगी गांव में कोहराम मच गया। तीनों मृतकों के घर से चीत्कार की आवाजें बार-बार सुनाई दे रही थी। मृतक के परिजनों ने श्मशान घाट में जाकर मृतक के शव जला दिया।

हालांकि इसकी जानकारी जैसे ही स्थानीय पुलिस को हुई पुलिस को देखते ही लोग श्मशान घाट से भाग खड़े हुए। स्थानीय प्रशासन इस मामले में कुछ कहने से बचती दिख रही हैं। घटना की जानकारी के बाद मौके पर पहुंचे महाराजगंज सर्किल इंस्पेक्टर बालेश्वर राय ने दलबल के साथ मौके पर जांच शुरू कर दिया है। उधर मीडिया कर्मियों को दिए गए बयान में एक पीडि़त परिवार की महिला ने स्पष्ट रूप से आरोप लगाया है कि इसी गांव में कोई नगेंद्र नाम का व्यक्ति दारू बनाता है और वही इस क्षेत्र में दारू सप्लाई करता है।

यहां बताते चले कि संदेहास्पद मौत की घटना इसके पूर्व भी गुठनी थाना क्षेत्र के बेलौर और गांव में हुई थी जहां जहरीली शराब पीने से चार लोगों की मौत हो गई थी। सीवान में इस दूसरी घटना ने पुलिस के कार्यशैली पर सवालिया निशान उठ रहा है।