Latest पटना

बिहार में मिली शराब की इतनी बड़ी खेप, नष्ट करने में पुलिस को लगेंगे दो दिन


पटना: बिहार में शराबबंदी कानून लागू होने के बावजूद शराब बिक्री का अवैध धंधा धड़ल्ले से चल रहा है. प्रति दिन प्रदेश में शराब की खेप पकड़ी जा रही है. इसी क्रम में बीते 31 जनवरी की रात उत्पाद विभाग की टीम ने बिहार की राजधानी पटना के बाईपास थाना क्षेत्र के मरचा-मरची गांव स्थित एक गोदाम से लगभग 6 हजार कार्टून विदेशी शराब बरामद किया था.

एसडीओ की देखरेख में की जा रही कार्रवाई

बिहार में उत्पाद विभाग की ये अब तक कि सबसे बड़ी कार्रवाई थी. शराबबंदी वाले बिहार में इतनी भारी मात्रा शराब मिलने के बाद सभी सकते में आ गया थे. खुद पुलिस को शराब की बोतलों की गिनती करने में दो दिन लग गए थे. हालांकि, इस शराब को नष्ट किए जाने का पटना के जिलाधिकारी चन्द्रेशखर सिंह ने आदेश दे दिया है. आदेश के बाद पटनासिटी के एसडीओ मुकेश रंजन की देखरेख में कार्रवाई की जा रही है.

शराब विनिष्टिकरण में लगेंगे दो दिन

बता दें कि पटना के अगमकुआं थाना क्षेत्र में कुल 54 हजार लीटर विदेशी और 7 हजार लीटर देशी शराब का दो दिनों तक विनिष्टिकरण होगा. इस संबंध में उत्पाद विभाग के सिटी इंस्पेक्टर दीपक कुमार ने कहा कि शराब अत्यधिक होने के कारण शराब का विनिष्टिकरण करने में दो दिन लगेंगे. उन्होंने कहा कि जिला अधिकारी ने विनिष्टिकरण का आदेश पारित किया था. उनका आदेश होते ही हम एसडीओ से ऑर्डर लेकर तत्पर्ता से कार्रवाई कर रहे हैं.

शराब माफिया को किया था गिरफ्तार

गौरतलब है कि हाल ही में बिहार पुलिस ने हरियाणा से एक शराब माफिया को गिरफ्तार किया था, जो हरियाणा में रहकर बिहार में अवैध शराब का धंधा चला रहा था. हालांकि, इसके बाद भी प्रदेश में अवैध शराब बनाने और बेचने का धंधा जारी है, जिसे लेकर प्रशासन सख्त है और लगातार कार्रवाई कर रही है.