पटना

बिहार में विमान सेवाओं पर कोरोना का कहर- यात्रियों की कमी से 20 उड़ानें रद्द


पटना। बिहार में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर 25 मई तक लॉकडाउन लगाया गया है। इसका प्रभाव अब विमान परिचालन पर भी पड़ रहा है। यात्रियों की संख्या कम होने से विमानों का रद्द होने का सिलसिला लगातार जारी है। शुक्रवार को भी पटना एयरपोर्ट  से 10 जोड़ी विमान रद्द किए गए थे। ऐसे में लोग विमान से यात्रा करने से परहेज कर रहे हैं। रद्द हुए विमानों में सबसे ज्यादा दिल्ली से आने वाले विमान हैं। इसके साथ-साथ पुणे, कोलकाता, चंडीगढ़ और मुम्बई से आने वाले विमानों को भी शुक्रवार को रद्द किया गया है।

दिल्ली से आने वाले यात्री अवधेश राय ने कहा कि विमान में यात्री कम थे। साथ ही कोरोना काल में लोग सफर करने से परहेज कर रहे हैं। लोगों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करना होगा तभी इस संक्रमण को रोक पाएंगे। बाते दें कि यात्रियों की संख्या कम होने के कारण ही विमानन कंपनियां अपने विमान की संख्या को लगातार कम कर रही रही हैं। बिहार में लॉकडाउन को 25 मई तक बढ़ाया गया है।

ऐसे में कहीं न कहीं लॉकडाउन का असर अब एयरपोर्ट पर आने वाले विमानों पर भी दिखने लगा है। विमान की संख्या लगातार घटती चली जा रही है। जिस तरह से यात्री लगातार कम हो रहे हैं उससे आने वाले समय में और भी विमानों में कमी हो सकती है। पटना एयरपोर्ट से रोजाना 96 विमानों की आवाजाही होती है। कुछ हफ्ते पहले से ही पटना से बाहर जाने वालों यात्रियों की संख्या में कमी हो रही थी और अब आने वाले यात्री भी कम हो रहे हैं।