Latest News नयी दिल्ली पटना बिहार राष्ट्रीय

बिहार में सातवें चरण की शिक्षकों की बहाली होगी जल्‍द, शिक्षा मंत्री ने कहा- 2023 नियुक्ति वर्ष होगा


 पटना। बिहार शिक्षक बहाली (Bihar 7th Phase Teacher Bahali) को लेकर परेशान अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है। सातवें चरण की शिक्षक बहाली को लेकर बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने शुक्रवार को ट्वीट कर बड़ी जानकारी दी है। शिक्षा मंत्री ने कहा कि बिहार में जल्द 7वें चरण की नियुक्ति होगी। साल 2023 नियुक्ति का वर्ष होने वाला है।

शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने अभ्यर्थियों से आग्रह किया कि वे घबराएं नहीं। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि महीना भर के अंदर नियोजन नियमावली अभ्यर्थियों के बीच आ जाएगी। सारी मेधा सूची योग्यता और शिक्षक पात्रता परीक्षा के आधार पर बनेगी और जिला प्रशासन के नेतृत्व में बहाली होगी।

उन्होंने कहा कि पहले 9000 इकाई थी और अब 38 इकाई में नियुक्ति पत्र का बंटवारा होगा। किसी गड़बड़ी की कोई गुंजाइश नहीं रहेगी।

बता दें कि शिक्षक बहाली को लेकर बीते कई महीनों से अभ्यर्थी परेशान थे। वे लगातार मांग कर रहे थे कि जल्दी शिक्षक बहाली की जाए। पिछली सरकार में विजय चौधरी के समय से ही अभ्यर्थी सातवें चरण को लेकर मांग कर रहे थे। इसके लिए वे लंबे समय से लगातार ट्वीट कर सरकार को घेर रहे थे। बहाली को लेकर अभ्यर्थियों पर लाठियां भी बरस चुकी है। ऐसे में शिक्षा मंत्री की यह जानकारी अभ्यर्थियों को राहत देगी।