पटना

बिहार में 10 तक आंधी-बारिश की संभावना


पटना (आससे)। 10 मई तक पश्चिमी-उत्तरी और उत्तरी-पूर्वी बिहार के तकरीबन सभी जिलों में हल्की बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक अब आंधी-पानी में कमी दर्ज हो सकती है। दरअसल बिहार से गुजर रही ट्रफलाइन कुछ कमजोर पड़ी है। हवा की रफ्तार में भी कमी दर्ज की गयी है। प्रदेश में पुरवैया 10 से 12 किलोमीटर प्रति घंटे की रही है।

आइएमडी के मुताबिक शनिवार से पश्चिमी-पूर्वी चंपारण, भागलपुर, बांका, जमुई, किशनगंज, सुपौल, कटिहार और पूर्णिया आदि क्षेत्रों में बारिश होने का पूर्वानुमान है। मुंगेर के धरहरा में शनिवार को आंधी के साथ वर्षा होने की भी सूचना है। जिससे कई लोगों का आशियाना उजड़ गया।

इस बीच पटना में पारा 36.8, गया में 38.4, भागलपुर में 35, पूर्णिया में 33.4 , मुजफ्फरपुर में 32.8 , दरभंगा में 34, मोतिहारी में 35, बक्सर में 38.2,भोजपुर में 38.6 और बेगूसराय में 35.1 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।

बिहार में प्री मॉनसून में औसतन 28 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गयी है। मौसम विज्ञानियों का मत है कि आठ तारीख तक मौसम में कुछ अप्रत्याशित बदलाव देखे जा सकते हैं। दरअसल पश्चिमी विक्षोभ भी उत्तरी भारत के मैदानी इलाकों में सक्रिय हुआ है। जिससे मानसून समय से पूर्व आने की संभावना जतायी जा रही है।