Latest उत्तर प्रदेश लखनऊ

बीजेपी के दिग्गज नेता और पूर्व राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी की हालत नाजुक, ICU में भर्ती


लखनऊ: बीजेपी के दिग्गज नेता और पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी की तबीयत फिर से बिगड़ गई। जिसके बाद उन्हें पीजीआई लखनऊ के पल्मोनरी मेडिसिन के आईसीयू में भर्ती करवाया गया है। डॉक्टरों के मुताबिक उन्हें हार्ट और डायबिटीज समेत कई समस्याएं हैं। जिस वजह से उनकी हालत नाजुक बनी हुई है। उनकी तबीयत को देखते हुए विशेषज्ञ डॉक्टरों की एक टीम को मॉनिटरिंग में लगाया गया है। वहीं प्रदेशभर में बीजेपी के कार्यकर्ता उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक कोरोना से संक्रमित होने के बाद एक जनवरी को केशरीनाथ त्रिपाठी को लखनऊ स्थित पीजीआई में भर्ती करवाया गया था। डॉक्टरों की कड़ी मेहनत के बाद उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई और एक महीने बाद वो अस्पताल से डिस्चार्ज हुए। डिस्चार्ज होने के दूसरे ही दिन उनका शुगर लेवल बहुत ज्यादा बढ़ गया और फिर से उनको अस्पताल लाया गया। पहले उन्हें पीजीआई के पल्मोनरी मेडिसिन वार्ड में रखा गया था, लेकिन शनिवार को उनकी तबीयत और ज्यादा खराब हो गई। डॉक्टरों के मुताबिक सांस लेने में दिक्कत के चलते उन्हें आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया है।

पहले प्रयागराज में हो रहा था इलाज

केशरीनाथ त्रिपाठी ने पश्चिम बंगाल के राज्यपाल के रूप में अपनी सेवाएं दीं। पद से निवृत्त होने के बाद वो ज्यादातर वक्त प्रयागराज स्थित अपने घर में ही बिताते थे। दिसंबर के अंत में उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई थी। जिसके बाद उनको प्रयागराज के एसआरएन हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया, लेकिन बाद में वहां के डॉक्टरों ने उन्हें लखनऊ रेफर कर दिया। तब से उनका इलाज पीजीआई में ही जारी था। खुद सीएम योगी आदित्यनाथ समय-समय पर फोन करके उनके बेटे नीरज से उनका हालचाल लेते रहते हैं।