Latest News अन्तर्राष्ट्रीय स्वास्थ्य

बुल्गारिया ने 30 नवंबर तक कोविड आपातकाल बढ़ाया


बल्गेरियाई सरकार ने कोविड के कारण लगाए गए राष्ट्रीय आपातकाल को तीन महीने के लिए यानी 30 नवंबर तक बढ़ा दिया है।कैबिनेट ने बुधवार को जारी एक बयान में कहा कि देश में कोविड का प्रसार तेजी से हो रहा है। देश चौथी महामारी की लहर की शुरूआत में है।

कैबिनेट ने आगे कहा कि आपातकालीन महामारी की स्थिति को लम्बा खींचना देश में महामारी विरोधी उपायों के कार्यान्वयन का उद्देश्य सार्वजनिक स्वास्थ्य पर कोविड के प्रभाव को कम करना है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, बयान में यह भी कहा गया है कि बुल्गारिया में केवल 20.1 प्रतिशत वयस्क आबादी को पहले ही टीके की पहली खुराक मिल चुकी है, जबकि 18.2 प्रतिशत को पूरी तरह से टीका लगाया गया है।

देश के स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार, पिछले साल की शुरूआत में महामारी की शुरूआत के बाद से बुल्गारिया में 18,565 मौतों के साथ कुल 445,097 पुष्टि किए गए कोविड मामले दर्ज किए गए हैं, जिनमें से पिछले 24 घंटों में 1,911 मामले सामने आए 33 मौतें हुई हैं।

इस बीच, सक्रिय मामलों अस्पताल में भर्ती होने वालों की संख्या बढ़कर क्रमश: 23,814 2,873 हो गई, जो तीन महीनों में सबसे अधिक है।