Latest News नयी दिल्ली

बेंगलुरु समेत 6 शहरों में आज से नाइट कर्फ्यू, रात 10 बजे से सुबह 5 बजे मूवमेंट बंद


देश में कोरोना संक्रमण एक बार फिर बेकाबू होता नजर आ रहा है. हर दिन 1 लाख से ज्यादा मामले दर्ज किए जा रहे हैं. ऐसे में देश के कई शहरों में लॉकडाउन तो वहीं कई शहरों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है. बेंगलुरु समेत कर्नाटक के छह अन्य शहरों में भी रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया जाएगा. शनिवार की रात से इसकी शुरुआत हो जाएगा. बता दें कि, सरकार ने गुरुवार को इसकी घोषणा की है. दरअसल प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यों से आग्रह किया था कि वे COVID-19 मामलों से निपटने के लिए नए प्रतिबंधों की घोषणा करें.

मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा द्वारा नाइट कर्फ्यू की घोषणा की गई है जो 20 अप्रैल तक चलेगा. ये कर्फ्यू मैसूर, मंगलुरु, कालाबुरागी, बीदर, तुमकुरु और उडुपी-मणिपाल में लगाया गया है. इस दौरान आवश्यक सेवाएं जारी रहेंगी.

बेंगलुरु से ज्यादा मामले दर्ज किए जा रहे हैं

कर्नाटक राज्य में पिछले महीने मामलों में तेज उछाल देखने को मिला था. जिसमें बेंगलुरु से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं. पिछले कुछ दिनों से शहर में 4000 से अधिक मामले दर्ज किए जा रहे हैं. बता दें कि कर्नाटक में अब 50,000 से ज्यादा एक्टिव केस हैं. वहीं अब तक 50 लाख से अधिक लोगों को कोविड वैक्सीन की डोज दी जा चुकी है.

कर्नाटक देश के 10 सबसे ज्यादा संक्रमण से प्रभावित देशों में से एक

गुरुवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकडों के अनुसार कर्नाटक उन 10 राज्यों महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, गुजरात, केरल और पंजाब में से एक है जहां कोरोना संक्रमण के हर दिन रिकॉर्ड मामले दर्ज किए जा रहे हैं. देश में दर्ज किए जा रहे कुल मामलों के 84.21 प्रतिशत इन्ही राज्यों से हैं.