News TOP STORIES अन्तर्राष्ट्रीय नयी दिल्ली राष्ट्रीय

बेंगलुरू के स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी का पाकिस्तान और सीरिया से निकला कनेक्शन,


बेंगलुरू, । बेंगलुरू में 14 से अधिक स्कूलों को बम से उड़ाने की फर्जी धमकी को लेकर आज एक बड़ा खुलासा हुआ है। मामले की जांच कर रहे पुलिस सूत्रों ने शनिवार को पुष्टि की कि स्कूलों को यह ईमेल सीरिया और पाकिस्तान से भेजे गए हैं। पुलिस अधिकारियों ने इस सारे घटनाक्रम को आतंकवाद और राष्ट्र के खिलाफ साइबर अटैक के रूप में लिया है।

इस संबंध में सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) अधिनियम 66 (एफ) के तहत मामला दर्ज किया गया है। ये धारा उस व्यक्ति पर लगाया जाता है जो भारत की एकता, अखंडता, सुरक्षा या संप्रभुता को खतरे में डालने या लोगों के किसी भी वर्ग में आतंक फैलाने का इरादा रखता है। बता दें कि 8 अप्रैल को बेंगलुरु के बाहरी इलाके में स्थित स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी भरा ईमेल आया था, जिससे राज्य के लोगों में दहशत पैदा हो गई थी।

सीएम बोले-दोषियों पर होगी कड़ी कार्रवाई

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि वह इस संबंध में बेंगलुरु पुलिस आयुक्त से बात करेंगे। उन्होंने कहा कि “मेरे पास इस संबंध में कोई इनपुट नहीं है लेकिन दोषियों के खिलाफ गंभीर कार्रवाई शुरू की जाएगी। “ये घटनाएं समाज में शांति भंग करने के लिए हो रही हैं। ऐसा पिछले साल और उससे पहले भी हुआ था। बोम्मई ने कहा कि ऐसे कुछ उदाहरण हैं जहां हमारे अधिकारियों ने ऐसे मामलों में कार्रवाई की है और संबंधित देशों के अधिकारियों से सलाह मशविरा करने के बाद आरोपी को गिरफ्तार किया है।

 

केंद्रीय एजेंसियों के साथ मिलकर की जा रही जांच

राज्य पुलिस के अनुसार वह केंद्रीय एजेंसियों के साथ मिलकर मामले की जांच कर रही है। उन्होंने घटना के बारे में केंद्रीय जांच एजेंसियों और अधिकारियों को लिखा है। पुलिस ने कहा कि तकनीकी विश्लेषण के आधार पर मामले की महत्वपूर्ण जानकारी एकत्र की जा रही है जिससे जल्द ही संदिग्धों का पता लग सकेगा।