पटना

बेगूसराय: कोरोना टीका को ले फ़ैलायी जा रही अफ़वाहों से रहें दूर : डीएम


बेगूसराय शि॰प्र॰(आससे)। जिला पदाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा ने जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा कि कोविड टीकारण से संबंधिात भ्रामक खबरों अथवा अफ़वाहों पर बिलकुल भी भरोसा नही करें तथा टीकारण की बारी आने/अवसर प्राप्त होने पर टीका अवश्य लगावाएँ। कोविड टीका पूर्णतः सुरक्षित है तथा इसका कोई भी गलत प्रभाव (साइड इफ़ेक्ट) नहीं पड़ता है।

उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया यथा फ़ेसबुक, व्हाट्स-अप, प्लेटफ़ार्म आदि पर प्रचारित भ्रांतियों पर भरोसा नहीं करे। क्योंकि कोविड टीकाकरण हर परिस्थितियों में सकारात्मक परिणाम वाला है। टीकाकरण से कोरोना संक्रमण के विरूद्ध शरीर की प्रतिरोधक क्षमता तो मजबूत होती है साथ ही यह हमे कोरेाना संक्रमण होने की स्थिति में गंभीर रूप से बीमार होने से भी बचाती है। टीकाकरण के दौरान टीकारण सत्र स्थलों पर सभी आवश्यक प्रोटोकॉल एवं सुरक्षा के मानकों का ख्याल रखा जाता है।

इसलिए कोविड टीका के प्रति किसी भी प्रकार के दुराग्रह रखने के बजाय टीकाकरण टीम को आवश्यक सहयोग करें। ज्ञात्वय हो कि जिला पदाधिकारी के निर्देश के आलोक में जिले में टीकाकरण अभियान को और भी प्रभावी बनाने के उद्देश्य से आज सभी प्रखंडो के वरीय प्रभारी पदाधिकारी एवं अन्य जिलास्तरीय पदाधिकारियों द्वारा विभिन्न टीकाकरण सत्र स्थलों का निरीक्षण करने के साथ-साथ सत्र स्थल में संलग्न क्षेत्रों में आमजनो को टीकाकरण करवाने हेतु प्रेरित किया गया।