पटना

बेगूसराय में दो हिस्सों में बंट गई पुरबिया एक्सप्रेस ट्रेन


बड़ा हादसा टला, यात्रियों में मची अफरा-तफरी

बेगूसराय (शि.प्र.)(आससे)। बिहार में बरौनी-कटिहार रेल खंड के बेगूसराय में रविवार को सहरसा से दिल्ली जा रही पुरबिया एक्सप्रेस दो हिस्सों में बंट गई। हालांकि ट्रेन की गति धीमी रहने के कारण बड़ा हादसा टल गया। ट्रेन में अचानक झटका लगते ही यात्रियों में हड़कंप मच गया। हालांकि करीब 30 मिनट की कोशिश के बाद पीछे छूटे डब्बे को जोड़कर ट्रेन आगे के लिए रवाना हो गई है।

रविवार की दोपहर एक घंटा 20 मिनट के विलंब से सहरसा से आनंद विहार जा रही 15279 पुरबिया एक्सप्रेस बेगूसराय स्टेशन पहुंचने वाली थी। जिसके कारण ट्रेन की गति धीमी थी, तभी बेगूसराय आउटर सिग्नल से पहले अचानक पुरबिया एक्सप्रेस की आठ बोगी पीछे छूट गई तथा शेष बोगी सहित इंजन आगे बढ़ गया।

अचानक जोरदार झटका लगने से ट्रेन के यात्रियों में जहां हड़कंप मच गया, वही रेल लाइन के दोनों ओर के लोगों में भी दहशत फैल गई तथा किसी बड़ी दुर्घटना से लोग भयभीत हो गए। लेकिन ट्रेन के चालक और गार्ड ने तत्परता का परिचय देते हुए करीब एक सौ मीटर आगे बढ़ते ही दोनों तरफ की बोगी को रोक लिया। काफी कोशिश के बाद दोनों बोगी को जोड़ने वाले कैपलर को ठीक कर ट्रेन आगे के लिए रवाना कर दी गई है।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार जब ट्रेन की आठ बोगी समेत इंजन आगे बढ़ी तो आठ बोगी पीछे रह गई। हालांकि ड्राइवर और गार्ड की सूझबूझ की वजह से बड़ी घटना घटित होने से बच पाया। ट्रेन की बोगी दो भागों में विभक्त हो गई थी। घटना से पांच सौ मीटर की दूरी के बाद बेगूसराय स्टेशन है, जिसकी वजह से ट्रेन की रफ्तार धीमी थी अन्यथा किसी अप्रिय घटना से बचा नहीं जा सकता था।

हाजीपुर जोन के रेल पीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि एंकरिंग हो जाने के कारण पुरबिया एक्सप्रेस दो हिस्सों में बट गई थी। कपलर को जोड़कर ट्रेन को आगे के लिए रवाना कर दिया गया है। यात्रियों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं हुई है। मामले की जांच पड़ताल की जा रही है।