पटना

बेगूसराय: सीएसपी संचालक को गोली मार 3 लाख की लूट


वीरपुर (बेगूसराय)(आससे)। मंगलवार की दोहपर करीब एक बजे बाइक सवार अज्ञात बदमाशों ने वीरपुर थाना क्षेत्र के आईडीबीआई बैंक सरौंजा शाखा के निकट बेगूसराय से लौट रहे एसबीआई के सीएसपी संचालक वीरपुर पूर्वी पंचायत के वार्ड संख्या 11 निवासी राजेंद्र राय के 40 वर्षीय पुत्र संजीत कुमार उर्फ लालो राय को लूट के दौरान गोली मार कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। इसी दौरान बदमाशों ने सीएसपी संचालक के ऊपर ताबड़तोड़ गोलियां चलाई और रुपए से भरे बैग को लेकर बेगूसराय की ओर भाग निकले।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार उक्त सीएसपी संचालक सीएसपी के संचालन के लिए बेगूसराय शहर स्थित मुख्य शाखा से 3 लाख 5 हजार रुपए की निकासी कर अपनी अपाची बाइक से अपने घर वीरपुर लौट रहे थे। इसी क्रम में आईडीबीआई बैंक के निकट पहुंचते ही एक बाइक पर सवार होकर तीन बदमाश ओवरटेक कर उन्हें रुकने का इशारा किया। तभी सीएसपी संचालक अपनी बाइक को तेज गति से बढ़ाने के क्रम में सड़क के किनारे बाइक को गिराकर भागने लगे।

इसी दौरान बदमाशों ने उनका पीछा करते हुए फ़ायरिंग शुरू कर दी। जिससे उनके सिर,पेट व हाथ में चार गोलियां लगी है। जिसके कारण वे वही गिर पड़े तभी बदमाशों ने रुपए से भरे बैग को लेकर सड़क पर आकर दो राउंड फ़ायरिंग करते हुए बेगूसराय की ओर भाग गए। गोली लगने से जख्मी होने के बाद भी उक्त सीएसपी संचालक मदद की गुहार लगाते हुए आईडीबीआई बैंक तक पहुंचे और स्वयं एक पिकअप को रोककर उस पर सवार होकर स्थानीय पीएचसी पहुंचे। जहां उनकी नाजुक स्थिति को देखते हुए स्वास्थ्य कर्मियों ने बेहतर इलाज के लिए बेगूसराय भेज दिया। जहां वह बेगूसराय शहर के एक निजी अस्पताल में जिंदगी और मौत से जूझ रहे हैं।

वहीं आईडीबीआई बैंक पर ड्यूटी में तैनात पुलिस बल कुछ नही कर पाई। घटना की सूचना पाकर थानाध्यक्ष समरेंद्र कुमार अपने दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दी और बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। इधर घटना की सूचना मिलते ही बेगूसराय अनुमंडल पुलिस पदाधिाकारी राजन सिन्हा भी मौके पर पहुंचे और मामले की छानबीन शुरू कर दी।

इधर बछवाड़ा के विधायक सुरेंद्र मेहता, स्थानीय सांसद सह केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के प्रखंड प्रतिनिधि महेश रजक, भाजपा मंडल अधयक्ष चुन्नू कुमार चंदन, मुखिया मेराज अंसारी, पंकज कुमार सिंह, पैक्स अधय्क्ष प्रमोद चौधारी, संतोष कुमार भाजपा नेता सनोज पोद्दार पूर्व मुखिया रामप्रवेश सिंह, सुखराम महतो, पूर्व सरपंच ललन महतों आदि ने घटना की कड़ी निंदा करते हुए जिला पुलिस अधीक्षक से मामले की खुलासा करने और अपराधियों को अविलंब गिरप्तार करने की मांग की।

थानाध्यक्ष ने बताया कि जल्द ही अपराधियों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी। घटना के बाद उनके परिजनों में दहशत का माहौल बना हुआ है। गोली लगने की खबर पाकर पत्नी व बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है। परिजनों ने बताया कि चिकित्सक द्वारा सफ़ल ऑपरेशन कर शरीर से तीन गोली निकाली गई। उन्होंने पुलिस अधीक्षक से सुरक्षा व्यवस्था की मांग की।