News TOP STORIES उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली प्रयागराज राष्ट्रीय लखनऊ

बेटे असद के अंतिम दर्शन के लिए कब्रिस्तान आ सकती है शाइस्ता, सादे कपड़ों में पुल‍िस तैनात


प्रयागराज, । राजू पाल हत्‍याकांड के गवाह उमेश पाल को सरेआम गोल‍ियों से भूनने वाले अतीक के शूटर बेटे असद का शव आज प्रयागराज के कसारी-मसारी कब्रिस्तान दफन क‍िया जाएगा। शव को पोस्‍टमार्टम के बाद झांसी से प्रयागराज लाया जा रहा है। दोपहर तक असद का शव प्रयागराज पहुंचेगा। जहां शव दफनाया जाएगा वहां कब्र भी खोद कर तैयार कर दी गई है। मोहम्मद अरशद मौलाना ने बताया क‍ि अतीक अहमद के पिता का भी अंतिम संस्कार यहीं किया गया था। उनके (असद) परिवार के सदस्य अंतिम संस्कार के दौरान मौजूद रहेंगे।

jagran

बाबा की कब्र के पास दफन होगा असद का शव

बता दें क‍ि इसी कब्रिस्तान में अतीक अहमद के पिता दफन हैं। कसारी-मसारी में ही अतीक के पिता फिरोज अहमद की कब्र है। ऐसे में असद को भी इसी कब्रिस्तान में दफनाया जाएगा। मोहम्मद अरशद मौलाना ने बताया क‍ि परिवार के लोग एक ही कब्रिस्तान में दफन किए जाते हैं। ऐसे में असद के शव को भी अपने बाबा की कब्र के पास ही दफनाया जाएगा।

jagran

यूपी एसटीएफ की टीम ने झांसी में क‍िया था एनकाउंटर

बता दें क‍ि यूपी एसटीएफ की टीम ने झांसी में असद और उसके साथी गुलाम को उस समय मार गिराया जह वह मोटरसाइकिल से भागने की कोशिश कर रहे थे। पुलिस के पीछा करने पर दोनों ने टीम पर गोलियां चलाईं। जिसके बाद एसटीएफ की टीम ने उन पर जवाबी कार्रवाई की।मुठभेड़ में मारे गए आरोपियों के पास से अत्‍याधुनिक विदेशी हथियार बरामद किए गए। इनमें ब्रिटिश बुलडाग रिवाल्‍वर तथा जर्मन की वाल्‍थर पिस्‍तौल शामिल है।

jagran

असद जनाजे को कौन देगा कांधा

यूपी एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में मारे गए माफ‍िया अतीक अहमद के बेटे असद के जनाजे को कांधा देने के ल‍िए प‍िता और चाचा अशरफ को कोर्ट ने अनुम‍त‍ि नहीं दी है। असद का बढ़ा भाई उमर भी जेल में बंद है। वहीं मां शाइस्‍ता उमेश पाल हत्‍याकांड के बाद से फरार है। पुलिस को शाइस्ता असद के अंतिम संस्कार में अतीक की पत्नी शाइस्ता के आने की आशंका है।

पुलिस अधिकारी मान रहे कि फरार शाइस्ता बेटे असद का शव लाए जाने पर कसारी-मसारी कब्रिस्तान आएगी।शाइस्ता परवीन की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने भी तैयारी कर ली है। सादे कपड़ो में महिला-पुरूष पुलिसकर्मियों की आसपास तैनाती की गई है। बुर्का पहने महिला पुलिसकर्मियों की भी तैनाती की गई है। कम‍िश्‍नर ने महिला पुलिसकर्मियों को अलर्ट रहने के निर्देश द‍िए हैं। असद के दो छोटे भाई बालग्रह में हैं। ऐसे में उसके नाना शव को दफनाएंगे।

jagran