Latest News खेल

बेन स्टोक्स ने वनडे क्रिकेट से की संन्यास की घोषणा, बताया इस कारण से लिया फैसला


नई दिल्ली, । भारत के खिलाफ मैनचेस्टर में आखिरी वनडे खेलने के बाद इंग्लैंड टीम के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने वनडे क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वह आखिरी बार वनडे क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए उतरेंगे। सोशल मीडिया पर शेयर किए अपने संन्यास की घोषणा में स्टोक्स ने कहा है कि “मैं क्रिकेट के इस फार्मेट में अपना 100 प्रतिशत नहीं दे पा रहे हूं और इंग्लैंड की जर्सी इससे कम डिजर्व नहीं करती है।

उन्होंने कहा कि “क्रिकेट के तीनों फार्मेट को साथ लेकर चलना मेरे लिए मुश्किल है। मुझे लगता है कि मेरा शरीर क्रिकेट के व्यस्त कार्यक्रम को देखते हुए साथ नहीं दे रहा है जो मुझसे उम्मीद की जाती है।”

उन्होंने कहा कि “मुझे लगता है कि मैं एक खिलाड़ी की जगह ले रहा हूं जो जोस और बाकी टीम को अपना बेहतर दे सकता है। यह किसी और के लिए सही वक्त है कि वह आए और बतौर क्रिकेटर शानदार यादें बनाएं जो हमने बीते 11 साल में हासिल की है।”

  • आयरलैंड के खिलाफ 2013 में किया था वनडे डेब्यू
  • बेन स्टोक्स के नाम 104 वनडे में 3,093 रन हैं
  • दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेंगे आखिरी वनडे
  • टेस्ट और टी20 खेलते रहेंगे बेन स्टोक्स
  • 2010 में थे इंग्लैंड के अंडर-19 टीम का हिस्सा

 

इस मौके पर उन्होंने कहा कि “मैं जोस बटलर, मैथ्यू मोट, खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ की हर सफलता की कामना करना हूं। हमने पिछले सात वर्षों में व्हाइट बाल क्रिकेट में काफी प्रगति की है और टीम का भविष्य उज्ज्वल दिख रहा है।”

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में असफल रहे स्टोक्स

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में बेन स्टोक्स असफल रहे थे। उन्होंने 3 मैचों की तीन पारियों में केवल 48 रन बनाए। इतना ही नहीं वह पहले वनडे में बिना कोई रन बनाए आउट हुए थे। 3 मैचों की सीरीज में उन्होंने ज्यादा गेंदबाजी भी नहीं की थी। 3 वनडे मैचों में उन्होंने केवल 3 ओवर की गेंदबाजी की थी और 15 रन खर्चे थे।