Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

बेबी केयर सेंटर में आगजनी के बाद दिल्ली सरकार का बड़ा एक्शन, निजी और सरकारी अस्पतालों के लिए आदेश जारी


नई दिल्ली। पूर्वी दिल्ली के विवेक विहार में एक बेबी केयर सेंटर में आग लगने से सात नवजात शिशुओं की मौत हो गई। घटना के बाद दिल्ली सरकार ने इसे गंभीरता से लिया है। स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि सभी निजी और सरकारी अस्पतालों को 8 जून तक फायर ऑडिट पूरा करने का आदेश दिया गया है। इसके साथ ही इस संबंध में एक अनुपालन रिपोर्ट जमा करने के निर्देश जारी करेगी।

 

भारद्वाज ने पूर्वी दिल्ली के विवेक विहार इलाके में नवजात अस्पताल में आग लगने की घटना पर चर्चा के लिए एक बैठक बुलाई थी। उन्होंने कहा कि 24 अप्रैल को, हमने सभी अस्पतालों को आगजनी की तैयारियों के लिए निर्देश जारी किए थे। 8 मई को, हमने उनसे आगजनी की घटनाओं पर ऑडिट करने के लिए कहा था। हम सभी निजी और दिल्ली सरकार द्वारा संचालित अस्पतालों से 8 जून तक ऑडिट पूरा करने के लिए कहेंगे। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग को एक अनुपालन रिपोर्ट सौंपने को भी कहा जाएगा।

सात बच्चों की हो गई थी मौत

बता दें, पूर्वी दिल्ली के बेबी केयर सेंटर में आग लगने से सात नवजात बच्चों की मौत हो गई थी। बताया जा रहा है कि आग लगने के बाद ऑक्सीजन सिलेंडर में ब्लास्ट होने लगा जिससे आग तेजी से फैला। दिल्ली पुलिस ने बेबी केयर सेंटर के मालिक को गिरफ्तार कर लिया गया है। यह हादसा पूर्वी दिल्ली के विवेक विहार में शनिवार रात को हुई थी।