पटना

बेरोजगारी एवं कर्ज के बोझ के कारण युवा दंपति ने विषपान कर की आत्महत्या


डिहरी ऑन सोन (रोहतास)(आससे)। रोहतास जिले  के करगहर  थाना क्षेत्र की है, जहां एक युवा  दम्पति ने कर्ज का बोझ सहन  नहीं कर पाने  तथा बेरोजगारी का दंश झेल रहे युवा दंपति ने अपनी जीवन लीला जहर खाकर खत्म कर दी। जिसकी शादी पिछले वर्ष हुई थी। जिनका दाह संस्कार आज शनिवार  को आनन फानन में  सुबह दोनों मृतक के परिजनों द्वारा कर दिया गया। घटना शुक्रवार की रात की बताई जाती है।

घटना करगहर थाना क्षेत्र के  बभनी बाजार  की है। बताया जाता है कि  बभनी बाजार निवासी गंगासागर  पांडेय के 28 वर्षीय पुत्र  ओम प्रकाश पांडेय एवं ओम प्रकाश पाण्डेय के 22 वर्षीय पत्नी सलोनी देवी की गत रात्रि जहर खाकर आत्महत्या कर ली। बताया जाता है की आत्महत्या का कारण ओम प्रकाश पांडेय इधर कर्ज  की  बोझ  से दबा हुआ था तथा बेरोजगारी का दंश   भी झेल रहा था। जिसको सहन नहीं कर पाने के कारण  ओम प्रकाश पांडेय खूद तथा अपनी पत्नी को भी जहर खिला दिया।

काफी देर बाद इसकी जानकारी उनकी परिजनों को हुई।  तब दोनों को इलाज हेतु सासाराम स्थिति के निजी  क्लिनिक में भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान शनिवार की अहले सुबह दोनों की मौत हो गई। बताया जाता है कि दोनों की शादी पिछले साल  मृतक  ओम प्रकाश पांडेय की शादी  सलोनी देवी के साथ शिवसागर थाना क्षेत्र के मदैनी गांव में  हुई थी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ओम प्रकाश पांडेय घर पर रहकर खेती बाड़ी का काम करता था। बेरोजगारी को लेकर वह कुछ दिनों से डिप्रेशन में था। वहीं उसकी पत्नी सलोनी देवी भी बेरोजगार पति से शादी होने के बाद काफी चिंता में रहती थी।

इस बाबत करगहर थाना अध्यक्ष सुशांत मंडल ने बताया कि घटना के बारे में जानकारी मिली। यह भी जानकारी मिली की दोनों की मौत जहरीला पदार्थ खाने से हुई है। लेकिन परिजनों द्वारा पुलिस को इसकी सूचना नहीं दी गई तथा दाह संस्कार भी कर दिया गया। थानाध्यक्ष ने बताया कि पुलिस सासाराम स्थित उस निजी क्लीनिक  का पता कर रही है कि वह कौन सा क्लीनिक है। जो बगैर पुलिस को सूचना दिए  ही इस तरह  के मामले वाले मरीज का इलाज कर दिया।