पटना में अब काफी कम मिल रहे कोरोना के मरीज
पटना

पटना में अब काफी कम मिल रहे कोरोना के मरीज


(आज समाचार सेवा)

पटना। बिहार में कोरोना संक्रमण की रफ़्तार अब धीमी हो गई है। रविवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर जारी अपडेट के मुताबिक बिहार में 131 लोग कोरोना पॉजिटव मिले हैं। इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढक़र 259897 हो गई है। जबकि बिहार में फिलहाल 2679 कोरोना के एक्टिव मरीज है। राजधानी पटना में कोरोना के 51 नए मामले सामने आये हैं।

बीते दिन शनिवार को जारी नियमित अपडेट के मुताबिक पिछले 24 घंटे के भीतर 4 व्यक्ति की मौत हुई। इसके साथ ही राज्य में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 1476 हो गया है। बिहार के लोगों के लिए ख़ुशी की बात तो ये है कि महज 24 घंटे के भीतर 203 कोरोना मरीज स्वस्थ हुए हैं। इसके साथ ठीक होने वाले मरीजों की संख्या ढाई लाख के करीब हो गई। राज्य में अब तक कुल 2,55,741 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

एम्स में 2 की मौत

पटना एम्स में रविवार को 2 लोगों की मौत कोरोना से हो गयी, जबकि नये मरीजों में 4 मरीजों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव निकली है। एम्स कोरोना नोडल आफिसर डॉ संजीव कुमार के मुताबिक पटना एम्स में  मुंगेर की 48 वर्षीय कुमारी मंझरी, जबकि सारण के 62 वर्षीय शैलेन्द्र कुमार सिंह की मौत हो गयी है। वहीं रविवार को एम्स के आइसोलेशन वार्ड में 4 नये मरीजों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव आयी, जिसमें दरभंगा, मुजफरपुर, मुगेर के मरीज शामिल हैं। इसके अलावा एम्स में 6 लोगों ने कोरोना को मात दे दिया, जिन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया।

एनएमसीएच में 2 नये मरीज भर्ती

नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में रविवार को नोवेल कोरोना संक्रमित के 2 भर्ती मरीज का ईलाज चल रही है। इस संबंध में अस्पताल के एपिडेमियोलॉजिस्ट डॉ मुकुल कुमार सिंह ने बताया कि अस्पताल में 4723 मरीज भर्ती हुए जिसमें 3925 के जांच रिपोर्ट निगेटिव आने पर अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया जबकि बेड पर कुल 98 मरीज हैं। जबकि अब तक अस्पताल से 2005 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं।

अधीक्षक व माइक्रोबॉयोलॉजी विभागाध्यक्ष सह नोडल पदाधिकारी डॉ संजय कुमार ने बताया कि माईक्रो बॉयोलॉजी में 721 सैंपल की जांच हुयी जिसमें 0, ट्रूनेट मशीन व रैपिड एंटीजन किट की जांच नहीं, आरटीपीसीआर 721 मरीज में 0 कोरोना वायरस के है। जबकि गुरु गोबिन्द सिंह अस्पताल में 34 जांच में 0, रैपिड एंटीजन किट में 17 में 0, आरटीपीसी में 17 सैंपल संग्रह कर आरएमआरआई में भेजा गया है।