पटना

बेसुसराय: जिला मुख्यालय में इंटर के लिए 3 एवं दसवीं बोर्ड के लिए बनाए गए 7 मूल्यांकन केंद्र


बेसुसराय (आससे)। इंटर और दसवीं बोर्ड की परीक्षा समाप्त होने के बाद अब मूल्यांकन कार्य शुरू होगा। वार्षिक परीक्षा की तरह ही पहले इंटरमीडिएट की उत्तपुस्तिका का मूल्यांकन शुरू होगा। बाद में दसवीं बोर्ड की परीक्षा का मूल्यांकन किया जाएगा। 5 मार्च से 15 मार्च तक इंटरमीडिएट तो वहीं 12 मार्च से 24 मार्च तक दसवीं बोर्ड की कॉपी का होगा मूल्यांकन।

ज्ञात हो कि पहले 26 फरवरी से आठ मार्च तक इंटरमीडिएट जबकि पांच मार्च से 17 मार्च तक माध्यमिक परीक्षा का मूल्यांकन होना था। मूल्यांकन दो पालियों में होगा। इसके लिए विभाग ने अलग-अलग समय तय किया है। जिसमें प्रथम पाली में सुबह 8 बजे से 2 बजे तक और द्वितीय पाली में 3 बजे से रात के 9 बजे तक मूल्यांकन कार्य होगा।

इंटरमीडिएट की परीक्षा के लिए शहर में तीन स्कूलों को मूल्यांकन केन्द्र बनाया गया है। इसमें बीएसएस कॉलेजिएट प्लस टू विद्यालय खंड एक, बीपी प्लस टू विद्यालय और जेके प्लस टू विद्यालय तो वहीं माध्यमिक के लिए बीपी प्लस टू विद्यालय, एसके महिला कॉलेज, ओमर बालिका हाई स्कूल, एसबीएसएस कॉलेज, बीएसएस कॉलेजिएट स्कूल खंड दो, जेके प्लस टू विद्यालय और जीडी कॉलेज शामिल है।

समय पर मूल्यांकन समाप्त करने के लिए पर्याप्त सख्या में शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति की गई है। मिली जानकारी के अुनसार जिले में बनाये गये इंटर कॉपी की मूल्यांकन के लिये तीन केन्द्रो पर लगभग सात सौ शिक्षक मूल्यांकन का कार्य करेंगे।