News TOP STORIES नयी दिल्ली पंजाब राष्ट्रीय

भगोड़ा अमृतपाल आज कर सकता है सरेंडर, तलवंडी साबो में भारी पुलिस बल तैनात


चंडीगढ़, । पुलिस से बचकर भाग रहा खालिस्तान समर्थन अमृतपाल सिंह आज आत्मसमर्पण कर सकता है। इसी कारण से बठिंडा पुलिस द्वारा तलवंडी साबो में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। अमृतपाल के सचखंड श्री हरमंदिर साहिब के पास में सरेंडर करने की चर्चा है। अमृतपाल के आत्मसमर्पण की खबर के साथ ही पंजाब में अलर्ट जारी कर दिया है। अमृतसर शहर में सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी गई है।

अमृतसर के सचखंड श्री हरिमंदिर साहिब के पास सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। पंजाब पुलिस लगातार इलाके पर नजर बनाए हुए है।

 

स्वर्ण मंदिर के पास के इलाके में पुलिस ने फ्लैग मार्च किया है। डीसीपी परमिंदर सिंह ने कहा कि स्वर्ण मंदिर की ओर जाने वाले किसी भी रास्ते में रुकावट नहीं आए और वहां पर कानून की स्थिति कायम रहे।

अमृतसर के पुलिस कमिश्नर नौनिहाल सिंह सचखंड श्री हरिमंदिर साहिब पहुंच गए हैं। उनके साथ एआईजी जगजीत सिंह वालिया भी मौके पर मौजूद हैं।

 

पंजाब पुलिस के साथ-साथ भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात है। अमृतपाल सिंह मामले को लेकर ही थाना मेहतियाना का गेट बंद कर दिया गया है। किसी को अंदर जाने की इजाजत नहीं है। एडीजीपी गुरिंदर सिंह ढिल्लों और एसएसपी सरताज सिंह चाहल थाने के अंदर मौजूद हैं।

होशियारपुर में हुई थी तलाशी

अमृतपाल सिंह की तलाश में पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है। मंगलवार रात से ही अमृतपाल की तलाश में पुलिस ने होशियारपुर में नाकाबंदी कर रखी थी। अब होशियारपुर-फगवाड़ा रोड को खोल दिया गया है। दोपहिया वाहन और कार को आने-जाने की अनुमति दे दी गई है। बस, ट्रक और अन्य बड़े वाहन नहीं चल रहे हैं, उनकी चेकिंग की जा रही है।

अमृतपाल और उसके साथी पपलप्रीत सिंह की तलाश में पुलिस ने शहर से लगभग दस किलोमीटर दूर गांव मरनाइया में मंगलवार रात पौने दो बजे तक सर्च आपरेशन चलाया। इसके बाद गांव हरखोवाल में सर्च आपरेशन शुरू किया गया जो रात ढाई बजे तक जारी रहा।

सूत्रों के अनुसार दो युवकों को हिरासत में लिया गया है, लेकिन पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है। गांव मरनाइया से लुधियाना नंबर की एक इनोवा (PB10CK-0527) कार बरामद की गई है। बताया जा रहा है कि इसी कार में दोनों युवक सवार थे। पुलिस द्वारा पीछा करने पर वे कार छोड़कर फरार हो गए थे।

लुधियाना में हाई अलर्ट

होशियारपुर में संदिग्ध इनोवा गाड़ी मिलने के बाद पंजाब में हाई अलर्ट जारी किया गया है। संदिग्ध मिली इनोवा गाड़ी लुधियाना नंबर की होने के कारण यहां पर पुलिस ने गहन चेकिंग अभियान चलाया है। यह गाड़ी ढंडारी एरिया के किसी व्यक्ति के नाम पर बताई जा रही है। जिसके बाद पुलिस ने वहां भी चेकिंग की है।

लुधियाना में गहन चेकिंग अभियान और नाकाबंदी की गई है। लुधियाना के एंट्री और एग्जिट प्वाइंट पर पुलिस की तरफ से वाहनों की चेकिंग की जा रही है शहर में भी लिंक सड़कों पर हर आने-जाने वाले पर विशेष नजर रखी जा रही है।

पुलिस के सेफ सिटी प्रोजेक्ट के अधीन लगे कैमरों की सहायता से भी वाहनों पर नजर रखी जा रही है पुलिस की एक विशेष टीम पिछले 24 घंटे से सेफ सिटी कैमरा के कमांड रूम में बैठकर नजर बनाए हुए हैं।

पुलिस ने लगाया नोटिस

खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह को लेकर पुलिस ने नोटिस भी लगा दिया है। पुलिस ने लोगों से जानकारी मांगी है। अमृतपाल के उम्र और उसके हुलिये के साथ एक तस्वीर साझा करते हुए नोटिस लगाया गया है।

 

आनंदपुर साहिब परिसर में पुलिस तैनात

आनंदपुर साहिब(रूपनगर)। तख्त श्री केसगढ़ साहिब आनंदपुर साहिब के परिसर में पुलिस को तैनात कर दी गई है। पंजाब दे वारिस संस्था के प्रमुख अमृतपाल सिंह के सरेंडर करने की चर्चाओं के बाद पुलिस फोर्स तैनात की गई है। पुलिस इलाके में नजर बनाए हुई है।