News TOP STORIES अन्तर्राष्ट्रीय नयी दिल्ली

भगोड़ा हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी एंटीगुआ और बारबुडा में लापता


  • नई दिल्ली: पंजाब नेशनल बैंक से 13,500 करोड़ लेकर देश छोड़कर भागने वाले भगोड़ा हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी एंटीगुआ और बारबुडा में लापता हो गया है। भारत की वांटेड मेहुल चोकसी यहां पर जनवरी 2018 से रह रहा था, लेकिन कैरेबियन द्वीप राष्ट्र के रॉयल पुलिस बल ने गवाही में कहा कि वह गायब है।

उसके तलाशी अभियान शुरू करने वाले पुलिस बल ने एक बयान जारी कर व्यवसायी की तस्वीर के साथ जनता से जानकारी मांगी है।

बयान में कहा गया, “पुलिस जॉली हार्बर के 62 वर्षीय मेहुल चोकसी की गुमशुदगी की रिपोर्ट की जांच कर रही है। रविवार 23 मई 2021 को जॉनसन प्वाइंट पुलिस स्टेशन में मेहुल के लापता होने की सूचना मिली थी।”

चोकसी को आखिरी बार रविवार को उसकी कार में देखा गया था, जिसे पुलिस ने तलाशी के बाद बरामद किया था लेकिन वह नहीं मिला। एक स्थानीय मीडिया आउटलेट “एंटीगुआ न्यूज़ रूम” ने मंगलवार को पुलिस आयुक्त एटली रॉडने के हवाले से कहा कि पुलिस भारतीय व्यवसायी मेहुल चोकसी के ठिकाने का पता लगा रही है, जिसके लापता होने की “अफवाह” है।

मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि कैरेबियाई द्वीप राष्ट्र एंटीगुआ और बारबुडा की नागरिकता लेने वाले चोकसी को रविवार को द्वीप के दक्षिणी क्षेत्र में गाड़ी चलाते देखा गया था।

चोकसी के वकील विजय अग्रवाल ने इन खबरों की पुष्टि की है।

चोकसी और उसका भतीजा नीरव मोदी सरकारी पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) से कथित तौर पर 13,500 करोड़ रुपये के सार्वजनिक धन की हेराफेरी करने के मामले में वांटेड है।