News TOP STORIES नयी दिल्ली पंजाब राष्ट्रीय

भगोड़े अमृतपाल की पत्नी को अमृतसर एयरपोर्ट पर रोका गया, लंदन भागने की फिराक में थी


अमृतसर, जागरण संवाददाता। खालिस्तान समर्थक व अलगाववादी अमृतपाल सिंह की पत्नी किरणदीप कौर को बुधवार को अमृतसर एयरपोर्ट पर रोक लिया गया। बताया गया कि किरणदीप कौर एयरपोर्ट से लंदन भागने की फिराक में थी। वहीं अब एयरपोर्ट पर ही इमीग्रेशन विभाग की टीम किरणदीप कौर से पूछताछ कर रही है।

मिली जानकारी के अनुसार, किरणदीप कौर की फ्लाइट का समय 1.30 बजे है। वह 11.30 पर एयरपोर्ट पहुंची थी। अधिकारियों ने यहीं पर किरणदीप कौर को रोक लिया और पूछताछ शुरू की।

 

jagran

10 फरवरी को हुई थी अमृतपाल से शादी

बता दें कि किरणदीप कौर एनआरआई है। 28 साल की किरणदीप और अमृतपाल की शादी 10 फरवरी को हुई थी। माना जा रहा है कि अब पंजाब पुलिस भी अमृतपाल की पत्नी से पूछताछ कर सकती है। हालांकि, अभी तक इसको लेकर आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

किरणदीप कौर अलगाववादी संगठन बब्बर खालसा के संपर्क में थी। साल 2020 में यूके में पुलिस की रडार पर आ गई थी।

कहां छिपा हो सकता है अमृतपाल

गौरतलब है कि पंजाब पुलिस अमृतपाल सिंह को गिरफ्तार करने की पूरी कोशिश कर रही है। बीते कई दिनों से उसकी गिरफ्तारी को लेकर ऑपरेशन चल रहा है। भगोड़े अमृतपाल के कई साथियों को भी दबोचा जा चुका है, लेकिन वो अभी तक पुलिस की पकड़ से बाहर है। तीन दिन पहले पुलिस को इनपुट मिले थे कि वर्तमान में अमृतपाल सिंह पुलिस से बचते हुए अमृतसर व तरनतारन के आसपास के इलाके में कहीं छिपा बैठा है।

पुलिस ने 18 मार्च को अमृतपाल सिंह और उसके संगठन ‘वारिस पंजाब दे’ के सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की थी। अमृतपाल और उसके सहयोगियों पर समाज में वैमनस्य फैलाने, हत्या के प्रयास, पुलिस कर्मियों पर हमला करने से संबंधित कई आपराधिक मामलों के तहत केस दर्ज किया गया था।