Latest News बंगाल

भवानीपुर उपचुनाव में भिड़े BJP-TMC कार्यकर्ता, दिलीप घोष पर हमला


  1. पश्चिम बंगाल में भवानीपुर उपचुनाव के लिए आज प्रचार का अंतिम दिन है. खबरों की मानें तो टीएमसी समर्थकों ने बीजेपी नेता दिलीप घोष पर हमला किया है. बीजेपी नेता अमित मालवीय ने आरोप लगाया है कि टीएमसी हमारी पार्टी को प्रचार करने से रोक रही है. इसका एक वीडियो सामने आया है, जिसमें टीएमसी कार्यकर्ता दिलीप घोष के साथ धक्का-मुक्की करते नजर आ रहे हैं. दिलीप घोष के सुरक्षाकर्मी को मजबूरन बंदूक निकालनी पड़ी. वहीं, चुनाव आयोग ने इसे लेकर राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी है. चुनाव आयोग ने शाम चार बजे तक रिपोर्ट देने को कहा है.

अमित मालवीय ने आरोप लगाया है कि भवानीपुर में बीजेपी की व्यापक पहुंच ने टीएमसी को बेचैन कर दिया है. नेताओं को प्रचार करने से रोकने की कोशिश की जा रही है, लेकिन वे कितने लोगों को रोक पाएंगे? बीजेपी के नेता क्षेत्र के कोने-कोने में फैले हुए हैं. महत्वपूर्ण बात यह है कि जनता बड़ी संख्या में समर्थन के लिए तैयार हैं.

बता दें, भवानीपुर में उपचुनाव के लिए 30 सितंबर को वोट डाले जाएंगे. यहां से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी मैदान में हैं. बीजेपी की तरफ से प्रियंका टिबरेवाल को उम्मीदवार बनाया गया है. भवानीपुर के अलावा जंगीपुर और शमशेरगंज में भी 30 सितंबर को मतदान होगा. मतगणना 3 अक्टूबर को होगी. माकपा ने श्रीजीब विश्वास को यहां से चुनाव मैदान में उतारा है.

भवानीपुर सीट से सीएम ममता बनर्जी पहले दो बार जीतकर विधानसभा पहुंच चुकी हैं. इस बार ममता बनर्जी भवानीपुर सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए मैदान में हैं. 2 मई को बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजों में नंदीग्राम सीट से टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी हार गई थीं. उन्हें बीजेपी के कैंडिडेट शुभेंदु अधिकारी ने हराया था.