Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

सहारा इंडिया परिवार के मालिक सुब्रत रॉय पर बनेगी फिल्म


  1. पिछले साल नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई ‘बैड बॉय बिलेनियर’ नामक वेब सीरीज में नीरव मोदी, मेहुल चौकसी, विजय माल्या के अलावा सुब्रत रॉय पर भी एक एपिसोड बनाया गया था. इस सीरिज में सुब्रत रॉय के कामयाबी से लेकर उनसे जुड़े विवादों और कानूनी केस को भी विस्तार से रेखांकित किया गया था.

मुंबई: सहारा इंडिया परिवार समूह के मालिक सुब्रत रॉय पर जल्द ही एक फीचर फिल्म बनाई जाएगी. एबीपी न्यूज़ को इस बात का पता चला है कि विवादित रहे और चिट फंड के पैसों के गबन के मामलों में जेल की सजा तक काट चुके सुब्रत रॉय पर बननेवाली इस बायोपिक फिल्म का एलान उनके 73वें जन्मदिन यानी 10 जून को किया जाएगा.

फिलहाल इस बात की जानकारी हाथ नहीं लगी है कि सुब्रत रॉय पर बननेवाली इस फिल्म में टाइटल रोल कौन निभाएगा, फिल्म के अन्य कलाकार कौन होंगे और इस फिल्म का निर्देशन कौन करेगा. मगर एबीपी को इस बात की जानकारी जरूर मिली है कि इस फिल्म‌ की शूटिंग इसी साल शुरू करने और इसे अगले साल तक रिलीज किये जाने की योजना है.

उल्लेखनीय है 2012 में सिक्योरिटी ऐंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (SEBI) ने सुब्रत रॉय को बाजार के नियमों का उल्लंघन कर गैर कानूनी ढंग से चिट फंड के जरिए लाखों लोगों से पैसे जुटाने के मामले का दोषी करार दिया था और बाद में सुब्रत रॉय को इस मामले में लम्बे समय तक जेल में भी रहना पड़ा था. उस वक्त सेबी ने सुब्रत रॉय पर 25,700 करोड़ रुपये चुकाने का आदेश दिया था. मगर 2020 में सेबी ने सुब्रत रॉय को ब्याज सहित कुल 62,600 करोड़ रुपये लौटाने की बात कोर्ट में कही थी और ऐसा नहीं किये जाने पर सुब्रत रॉय की परोल को रद्द किये जाने की मांग अदालत से की थी.