News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

भाजपा कार्यकर्ता की हत्या के मामले में एनआईए ने एसडीपीआई नेता के घर मारा छापा


बेंगलुरु, कर्नाटक में भाजपा के युवा नेता प्रवीण नेट्टारू मर्डर केस में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने राजधानी बेंगलुरु में छापेमारी की है। एनआई ने गुरुवार को सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) के नेता रियाज फरंगीपेट के आवास पर छापा मारा है। बताया जा रहा है कि ये छापेमारी बिहार में फुलवारी शरीफ टेरर माड्यूल के मामले में की गई है। छापेमारी के लिए एनआईए की टीम दक्षिण कन्नड़ जिले में पहुंची थी।

सूत्रों ने शुरुआत में कहा था कि एनआईए की छापेमारी भाजपा कार्यकर्ता प्रवीण कुमार नेट्टारे की हत्या के मामले में की गई थी। लेकिन, अब बताया जा रहा है कि यह छापेमारी उस सूचना का फॉलो अप है जिसमें कहा गया कि अख्तर परवेज और रिटायर्ड पुलिस अधिकारी मोहम्मद जलालुद्दीन ने बिहार में फुलवारी शरीफ आतंकी मॉड्यूल मामले में पूछताछ के दौरान एनआईए द्वारा की थी।

बीसी रोड पर स्थित आवास पर छापा

एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक अधिकारी बीसी रोड के पास बंटवाल तालुक पर उनके आवास की तलाशी ले रहे हैं। सूत्रों ने कहा कि अख्तर और जलालुद्दीन ने जांच के दौरान रियाज फरंगीपेटे के साथ अपने संबंधों का खुलासा किया। सूत्रों ने बताया कि यह छापेमारी क्षेत्र में नफरत फैलाने के साथ-साथ आतंक पैदा करने के संबंध में सबूत जुटाने के सिलसिले में की गई है।

दहशत फैलाने के लिए हत्या- एनआईए

इससे पहले एनआईए ने कहा था कि प्रवीण की हत्या दहशत फैलाने के लिए की गई थी। हमलावर मसूद की हत्या का बदला लेने और स्थानीय लोगों में दहशत फैलाना चाहते थे। पुलिस ने इस सिलसिले में जाकिर सावनूर, मोहम्मद शफीक बेल्लारे, शेख सद्दाम हुसैन और मोहम्मद हैरिस को गिरफ्तार किया है।