TOP STORIES नयी दिल्ली

भाजपा का विशाल स्वरूप और उसके मूल में पंडित जी का दिया हुआ मंत्र और दृष्टि है : नड्डा


भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर में गुरुवार को पंडित दीनदयाल उपाध्याय की 53वीं पुण्यतिथि पर आयोजित समर्पण दिवस को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय ने बहुत ही कम अवधि में भारतीय जनसंघ को जो ताकत दी, वह हमें आज भी प्रेरणा देती है। आज भाजपा का विशाल स्वरूप और उसके मूल में पंडित जी का दिया हुआ मंत्र और दृष्टि है। नड्डा ने कहा कि संसद सत्र होने के कारण हमने तय किया कि हमारे सभी सांसद आज यहां उपस्थित होकर पुण्यतिथि भी मनाएंगे।

उन्होंने कहा, जिस तरह से प्रधानमंत्री का संगठन के प्रति समर्पण और जब भी पार्टी ने उनसे कोई भी निवेदन किया, उसे उन्होंने स्वीकार भी किया और पार्टी को मजबूती देने एवं मार्गदर्शन करने के लिए वो हमेशा तैयार रहे हैं। ऐसे ही हम देश भर में सभी इकाइयों में पंडित दीनदयाल को याद भी कर रहे हैं और उनके बताए रास्ते पर चलने का संकल्प लेते हुए आगे बढ़ने का हमने तय किया है।

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि हम पंडित दीनदयाल की भावनाओं के अनुरूप समाज की अंतिम कतार के व्यक्ति के लिए कार्य कर रहे हैं। अटल बिहारी वाजपेई के शब्दों में दीनदयाल उपाध्याय के लिए राजनीति बस एक माध्यम है। मोदी सरकार सबका साथ, सबका विकास के मूलमंत्र के साथ कार्य कर रही है।