News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

भाजपा वालों को फोन करने पर हो रही मेरी जासूसी, विपक्ष की उपराष्ट्रपति उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा का आरोप


नई दिल्ली, । विपक्ष की उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा ने मंगलवार को आरोप लगाया कि उनकी फोन टैपिंग की जा रही है। उन्होंने कहा कि राजनेताओं के बीच बातचीत सुनी जा रही है। अल्वा ने कहा कि जब उन्होंने भाजपा नेताओं ने उनको समर्थन करने के लिए फोन किया तो कुछ देर बाद ही फान डायवर्ट होने लगा। उन्होंने इसके लिए बीएसएनएल और एमटीएनएल के पास शिकायत भी दर्ज कराई। जिसके बाद इस मामले को लेकर एफआइआर दर्ज की गई है।

भाजपा, टीएमसी या बीजेडी सांसद को अब नहीं करूंगी फोन

अल्वा ने कहा कि भाजपा में कुछ दोस्तों से बात करने के बाद मेरे मोबाइल पर सभी काल डायवर्ट किए जा रहे हैं और मैं काल करने या प्राप्त करने में असमर्थ हूं। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि यदि आप फोन को रिस्टोर करते हैं तो मैं वादा करता हूं कि मैं आज रात से भाजपा, टीएमसी या बीजेडी के किसी भी सांसद को फोन नहीं करूंगी।

BSNL ने दर्ज कराई FIR

मामले के सामने आने के बाद बीएसएनएल ने अज्ञात शख्स पर प्राथमिकी कराई है। दूरसंचार मंत्रालय के सूत्र ने बताया कि मार्गरेट अल्वा की ओर से दर्ज कराई गई शिकायत पर उचित कार्रवाई की गई है। दिल्ली पुलिस द्वारा एमटीएनएल के नाम और लोगो के दुरुपयोग के माध्यम से साइबर धोखाधड़ी में वृद्धि की एडवाइजरी जारी करने के बावजूद अल्वा ने जासूसी के आरोप लगाए हैं। बता दें कि दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को केवाईसी अपडेशन के बहाने प्राप्त व्हाट्सएप संदेशों के खिलाफ मोबाइल ग्राहकों को सतर्क किया था।

दिल्ली पुलिस ने लोगों को इस तरह के घोटालों से सतर्क रहने के लिए टिप्स भी साझा किए। इसमें लोगों से कहा गया कि वे अपनी व्यक्तिगत जानकारी साझा न करें, असत्यापित लिंक पर क्लिक न करें, कोई ऐप डाउनलोड न करें और बताया कि एमटीएनएल व्हाट्सएप पर केवाईसी सत्यापन नहीं करता है।