News TOP STORIES खेल

भारत की उम्मीदों को लगा झटका, नीरज चोपड़ा चोट के कारण कामनवेल्थ गेम्स से हुए बाहर


नई दिल्ली, । कामनवेल्थ गेम्स से पहले भारत के लिए निराशाजनक खबर सामने आ रही है। दरअसल कामनवेल्थ गेम्स में भारत की सबसे बड़ी उम्मीद जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा चोट के कारण कामनवेल्थ गेम्स से बाहर हो गए हैं।

उन्होंने आइओए के महासचिव राजीव मेहता को इस बारे में जानकारी दी है। नीरज को 20 दिनों के लिए आराम की सलाह दी गई है। आपको बता दें कि उन्होंने हाल ही में वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारत को ऐतिहासिक सिल्वर मेडल दिलवाया था। यह वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारत का पहला सिल्वर मेडल था।

28 जुलाई से शुरू हो रहे कामनवेल्थ गेम्स में यह भारत के लिए बड़ा झटका है। नीरज भारत की सबसे बड़ी उम्मीदों में से एक हैं। ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा ने वर्ल्ड एथलेटिक्स में सिल्वर जीतने के बाद कामनवेल्थ गेम्स में बेस्ट देने की बात कही थी लेकिन अब उनकी इंजरी की खबर ने सबको चौंका दिया है।

इससे पहले नीरज ने वर्ल्ड एथलेटिक्स में उतरने से पहले भी जांघ में दर्द की शिकायत की थी। बावजूद वह मैदान में उतरे और ऐतिहासिक सिल्वर मेडल जीता।

नीरज ने अपने सबसे करीबी छोटे चाचा सुरेंद्र चोपड़ा को फोन पर बताया था कि दर्द ज्यादा है, फिर भी मैदान में उतरूंगा और बेहतर करने का प्रयास करूंगा, नहीं तो लोग समझ लेंगे कि दर्द का बहाना बनाकर मैदान छोड़ दिया। वह मैदान पर उतरे और दर्द के बावजूद शानदार प्रदर्शन कर इतिहास रचा।