Latest News खेल

 भारत और न्यूजीलैंड के बीच महामुकाबले से पहले फैंस के लिए आई बड़ी खुशखबरी


  • साउथैंप्टन, । अगले महीने साउथैंप्टन में न्यूजीलैंड और भारत में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (World Test Championship final) के दौरान मैदान में दर्शक दिखाई देंगे। 18 जून से यह मैच होगा। मैच के दौरान 4000 दर्शक उपस्थित होंगे। हैंपशायर काउंटी क्लब के प्रमुख रॉड ब्रैंसग्रोव ने इसकी जानकारी दी है। यूके में कोरोना की स्थिति में सुधार हुआ है और लगभग 1500 लोगों को एजेस बाउल में लीसेस्टरशायर और हैम्पशायर के बीच काउंटी खेल देखने की अनुमति दी गई थी। डब्ल्यूटीसी फाइनल इसी मैदान में होगा।

हैंपशायर काउंटी क्लब के प्रमुख रॉड ब्रैंसग्रोव ने बुधवार को क्रिकबज को बताया, ‘हम आज से चार दिवसीय काउंटी मैच का आयोजन कर रहे हैं और सितंबर 2019 के बाद पहली बार प्रशंसकों को इंग्लैंड में क्रिकेट मैच देखने के लिए स्टेडियम आने की अनुमति दी गई है। इस राउंड के अन्य काउंटी मैच कल से शुरू होंगे और इस दौरान दर्शक मौजूद होंगे।’

4000 लोगों को मैच देखने आने की अनुमति

ब्रैंसग्रोव ने बताया कि इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) और आइसीसी ने इस मैच में 4000 लोगों को मैच देखने आने की अनुमति दी है। उन्होंने कहा,’ मैं समझता हूं कि 50 प्रतिशत 50 प्रतिशत सीटें आइसीसी और उनके प्रायोजकों और अन्य हितधारकों को मिलेंगे और हम बाकी 2000 टिकटों को बेच देंगे। हमें प्रशंसकों से पहले ही दोगुने से अधिक आवेदन प्राप्त हो चुके हैं।

फिलहाल भारतीय टीम दो सप्ताह के लिए मुंबई में क्वारंटाइन में

भारतीय टीम, वर्तमान में दो सप्ताह के लिए मुंबई में क्वारंटाइन में रहेगी। टीम 2 जून को ब्रिटेन रवाना होगी। विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम साउथैंप्टन में 10-दिन क्वारंटाइन में रहेगी, लेकिन इस अवधि के दौरान प्रशिक्षण की अनुमति दी जाएगी। ब्रैंसग्रोव ने कहा ‘हम भारतीय टीम के भारत में अपना क्वारंटाइन पूरा करने और यहां पहुंचने का इंतजार कर रहे हैं। हम उनकी मेजबानी के लिए तैयार हैं। टीम इंडिया को इंग्लैंड से भी टेस्ट सीरीज खेलनी है।