Latest News अन्तर्राष्ट्रीय नयी दिल्ली राष्ट्रीय

भारत के एक्शन के बाद होश में आया कनाडा, हिंदुओं की धमकी मामले में कनाडाई मंत्री ने पन्नू को चेताया


ओटावा, । India-Canada Tensions: भारत और कनाडा के रिश्तों में इस समय तनाव देखने को मिल रहा है। यह तनाव खालिस्तानी चरमपंथी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के बाद हुआ है। इसी बीच, हिंदुओं को धमकी देते हुए एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें उनसे देश छोड़ने को कहा गया है। वीडियो की कनाडा के सुरक्षा मंत्री डोमिनिक लेब्लांक ने निंदा की है।

सिख फॉर जस्टिस ने जारी किया वीडियो

मिली जानकारी के मुताबिक, इस वीडियो को खालिस्तान समर्थक संगठन सिख फॉर जस्टिस (Sikhs for Justice) ने जारी किया है। इस वीडियो में भारतीय मूल के हिंदुओं से देश छोड़ने को कहा गया है। वीडियो दो दिन पुराना बताया जा रहा है।

Jagran Crime: Delhi में ‘Drishyam’ Movie जैसा कांड, ASI Surveyor का Murder कर शव दबाकर बना दिया फर्श

‘नफरत और धमकी के लिए कनाडा में कोई जगह नहीं है’

कनाडा के सार्वजनिक सुरक्षा मंत्री डोमिनिक ली ब्लॉक (Canada’s public safety minister Dominic LeBlanc) ने कहा कि सभी कनाडाई अपने समुदायों में सुरक्षित महसूस करने के पात्र है। हिंदू कनाडाई लोगों को लक्षित करने वाला वीडियो कनाडा के मूल्यों के विपरीत है। यहां आक्रामकता, नफरत, धमकी या डर का माहौल बनाने वाले कृत्यों के लिए कोई जगह नहीं है।

(डोमिनिक लेब्लांक, ‘एक्स’ प्रोफाइल फोटो)

कनाडा के एक अन्य मंत्री हरजीत सज्जन ने कहा कि हिंदुओं को देश छोड़ने के लिए कहना स्वतंत्रता और दयालुता के मूल्यों का प्रतीक नहीं है।

वीडियो जारी करने वाले लोगों पर सख्त कार्रवाई की मांग

कैनेडियन हिंदूज फॉर हार्मनी संगठन (Canadian Hindus for Harmony) ने वीडियो जारी करने वाले लोगों के खिलाफ कनाडा सरकार से सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। उन्होंने सरकार से पूछा कि आप अपराधी पर घृणा अपराध के तहत आरोप क्यों नहीं लगा रहे हैं।

गुरपतवंत पन्नू का वीडियो वायरल

दरअसल, एसएफजे के कानूनी सलाहकार गुरपतवंत पन्नू (Gurpatwant Pannun) का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो में उसने कहा था- भारतीय मूल के हिंदू कनाडा छोड़ दें। आप भारत मेँ जाओ। आप न केवल भारत का समर्थन करते हैं, बल्कि आप खालिस्तान समर्थक सिखों के भाषण और अभिव्यक्ति के दमन का भी समर्थन कर रहे हैं। आप निज्जर की हत्या का जश्न मनाकर हिंसा को भी बढ़ावा दे रहे हैं।

भारत में आतंकवादी घोषित है पन्नू

पन्नू ने 18 जून को हरदीप सिंह निज्जर की हत्या का जिक्र करते हुए यह बात कही। उसे भारत में आतंकवादी घोषित किया गया है।