Latest News अन्तर्राष्ट्रीय नयी दिल्ली

भारत के लिए विदेशी मदद का सिलसिला जारी, जकार्ता से आए ऑक्सीजन कंटेनर


  • कोरोना वायरस (Corona Virus) को लेकर देश बुरी तरह से जूझ रहा है.वहीं अस्पतालों और मरीजों को ऑक्सीजन की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है.ऐसे में कई सारे देश भारत की मदद के लिए सामने आए हैं. इसी कड़ी में इंडोनेशिया के जकार्ता से वायुसेना के आईएल-76 (IL-76s) विमान के जरिए ऑक्सीजन कंटेनर एयरलिफ्ट किए गए.भारतीय वायु सेना ने इस बात की जानकारी दी.

भारतीय वायुसेना ने बताया कि फ्रांस, सिंगापुर, एम्सटर्डम से लगातार मदद भारत आ रही है. भारत में मेडिकल उपकरण की अपनी खेप पहुंचाने वाला पहला देश यूनाइटेड किंगडम (United Kingdom) था.

दो दिन पहले भी पहुंचाए गए थे चार क्रायोजेनिक ऑक्सीजन कंटेनर

वहीं इससे पहले भी जकार्ता से चार क्रायोजेनिक ऑक्सीजन कंटेनरों को लेकर रविवार को भारतीय वायु सेना (IAF) का IL-76s आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में उतरा था. एक आधिकारिक बयान के अनुसार, इंडोनेशिया से IAF फोर्स IL-76s ने 4 क्रायोजेनिक ऑक्सीजन कंटेनरों को एयरलिफ्ट किया और वाइजैग में लैंड किया था.

वहीं सिंगापुर से भी कल सुबह आईएनएस ऐरावत विशाखापत्तनम पहुंचा था. जहाज सिंगापुर से 20 टन खाली क्रायोजेनिक ऑक्सीजन सिलिंडर, 3150 ऑक्सीजन सिलिंडर, 500 भरे ऑक्सीजन सिलिंडर, 10 हजार रैपिड एंटीजन जांच किट और 450 पीपीई किट लेकर आया था.