Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

भारत निर्वाचन आयोग ने अभिनेता पंकज त्रिपाठी को बनाया नेशनल आइकन


नई दिल्ली/ मुंबई, । अभिनेता पंकज त्रिपाठी को भारत निर्वाचन आयोग (ECI) ने अपना राष्ट्रीय आइकन घोषित किया है। चुनाव में मतदान की जागरुकता को लेकर निवार्चन आयोग ने ये फैसला लिया है। भारत निर्वाचन आयोग (ECI) ऑल इंडिया रेडियो (AIR) के सहयोग से एक विशेष कार्यक्रम शुरू करने जा रहा है। इसे ‘मतदाता जंक्शन’ नाम दिया गया है। यह प्रत्येक शुक्रवार को 15 मिनट के लिए प्रसारित किया जाएगा। इसके कुल 52 एपिसोड विविध भारती स्टेशनों और आकाशवाणी के अन्य प्राथमिक रेडियो चैनलों पर प्रसारित किए जाएंगे। यह कार्यक्रम 23 भाषाओं में 230 आकाशवाणी चैनलों पर प्रसारित किया जाएगा।

कमिटमेंट के चलते लिए यह फैसला: इलेक्शन कमीश्नर

अभिनेता की तारीफ करते हुए चीफ इलेक्शन कमीश्नर ने कहा कि यह फैसला हमने उनके कमिटमेंट और देश में जागरुकता फैलाने को लेकर ध्यान में रखते हुए किया है।

भारत के निर्वाचन आयोग द्वारा नेशनल आइकन बनाए जाने पर त्रिपाठी ने कहा कि मैं पहले से ही इस काम के लिए बिहार में जुड़ा हुआ था। साथ ही उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है कि चुनाव आयोग ने उन्हें बिहार के स्टेट आइकन के रूप में उनके समर्पण और प्रतिबद्धता के कारण चुना है।

 

जिम्मेदारी का पूरी ईमानदारी से करूंगा पालन

अपना आभार व्यक्त करते हुए अभिनेता ने कहा कि मैं चुनाव आयोग का आभारी हूं। एक अभिनेता के रूप में मेरा मानना ​​है कि समाज के प्रति मेरी कुछ सामाजिक जिम्मेदारियां भी हैं। जो जिम्मेदारी मुझे दी गई है, मैं उसका पूरी ईमानदारी से पालन करूंगा।

साथ ही उन्होंने कहा कि जब भी चुनाव आयोग को जागरूकता फैलाने और अभियानों का हिस्सा बनने के लिए मेरी जरूरत होगी, मैं यथासंभव उपलब्ध रहूंगा। मैं बेहद खुश हूं और यह एक बड़ी जिम्मेदारी है और मैं इसके कर्तव्यों को ईमानदारी से पूरा करूंगा।

बता दें कि अभिनेता पंकज त्रिपाठी वर्तमान में ओटीटी प्लेटफॉर्म के लिए ‘मिर्जापुर’ की तीसरी सीरीज की शूटिंग कर रहे हैं। वह जल्द ही ‘ओएमजी 2’ में भी दिखाई देंगे।