News TOP STORIES नयी दिल्ली राजस्थान राष्ट्रीय

भिवानी कंकाल कांड: मृतक जुनैद के खिलाफ दर्ज थे गौ तस्करी से जुड़े पांच मामले, ओवैसी ने गहलोत सरकार को घेरा


नई दिल्ली, । हरियाणा के भिवानी के लोहारू में बृहस्पतिवार को कार से दो युवकों के जले हुए कंकाल मिलने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इस मामले को लेकर अब सियासत भी शुरू हो गई है। AIMIM प्रमुख ओवैसी ने ट्वीट कर सवाल उठाए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि जुनैद और नसीर को अगवा किया गया और फिर उन्हें जला दिया गया।

जुनैद और नासिर के परिवार को मिले इंसाफ- ओवैसी

ओवैसी ने लिखा कि दो दिन पहले जुनैद और नासिर को राजस्थान के घात्मिका से अगवा कर लिया गया था। आज उनकी जलाई हुई लाशें मिलीं हैं। उन्होंने राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत को ट्विटर पर टैग करते हुए लिखा कि पुलिस ने वक्त पर कार्रवाई नहीं की और अभी तक मुजरिमों को गिरफ्तार नहीं किया। ओवैसी ने कहा कि मुजरिम जाने-माने गौ रक्षक हैं। जुनैद, नासिर के परिवारों के साथ इंसाफ होना चाहिए।

jagran

जुनैद के खिलाफ गौ तस्करी से जुड़े पांच मामले दर्ज हैं- आईजी

वहीं, इस पूरे मामले पर राजस्थान के भरतपुर रेंज के आईजी गौरव श्रीवास्तव ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि भरतपुर के गोपालगढ़ थाने में दो लोगों की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। उनके मोबाइल फोन बंद थे। हमने उनकी तलाश शुरू की और बताया गया कि वे एक बोलेरो कार में सवार थे और उनके साथ मारपीट के बाद अपहरण कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि पीड़ित परिवार द्वारा दर्ज FIR में नामजद लोगों को पकड़ने के लिए विशेष टीमों का गठन किया गया। अगवा किए गए लोग जुनैद और नासिर थे। जुनैद के खिलाफ गौ तस्करी से जुड़े पांच मामले दर्ज हैं।

भरतपुर लाए गए दोनों लोगों के शव

आपको बता दें कि हरियाणा के लोहारू में कथित रूप से जलाकर मारे गए दोनों पीड़ितों के शवों को भरतपुर जिले के घाटकीमा गांव लाया गया है। मृतकों को देखने के लिए भारी तादात में लोग पहुंचे हैं।

हरियाणा में मिले थे दोनों लोगों के जले हुए शव

उल्लेखनीय है कि राजस्थान के भरतपुर जिला के थाना गोपालगंज क्षेत्र के गांव घाटमीका के रहने वाले जुनैद व नासिर संदिग्ध परिस्थितियों में बोलेरो में मृत मिले। भिवानी जिला के गांव लोहारू के जंगल में खड़ी बोलेरो मे मिले दोनों के शव बुरी तरह से जले हुए थे। बोलेरो भी आग लगने से क्षतिग्रस्त हो गई। मृतकों के स्वजन का आरोप है कि दोनों युवकों को बजरंग दल और गोरक्षक दल के लोगों ने अपहरण कर जिंदा जला दिया।