आज़मगढ़

भूख हड़ताल पर बैठे दंपती की हालत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती


आजमगढ़। भू-माफियाओं द्वारा फर्जी अमल दरामद के विरोध में पिछले कई दिनों से जिला मुख्यालय पर कलेक्ट्रेट भवन के समीप धरने पर बैठे बुजुर्ग दंपती की मंगलवार को हाड़ कंपा देने वाली ठंड की वजह से अचानक हालत गंभीर हो  गई। दोनों को धरना स्थल से उठा कर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बीते नौ दिनों से दंपती फर्जी अमल दरामद के खिलाफ अंबेडकर पार्क में धरने पर बैठे थे।
निजामाबाद थाना क्षेत्र के बुद्धसेनपुर गांव निवासी लालचंद यादव अपनी पत्नी रमावती के साथ बीते नौ दिनों से दबंग भूमाफियाओं द्वारा फर्जी तरीके से अमल दरामद कराने का आरोप लगाते हुए धरने पर बैठे थे। दंपती का धरना जिला मुख्यालय पर कलेक्ट्रेट के सामने स्थित डा० भीमराव अम्बेडकर  पार्क में चल रहा था।
मंगलवार को दिन में दंपती की हालत बिगड़ गई तो उनके साथ मौजूद परिजनों द्वारा उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। मौके पर मौजूद श्यामजनम यादव ने बताया कि लालचंद की भूमि पर चकबंदी के अधिकारी व कर्मचारी द्वारा मिलीभगत कर फर्जी तरीके से अमल दरामद करा कर भू-माफिया को अवैध कब्जा करा दिया गया है। इस संबंध में तहसील प्रशासन से शिकायत की गई लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।
इसके बाद जिलाधिकारी को भी पत्रक दिया गया। यहां भी कोई सुनवाई न होने पर बीते नौ दिनों से लालचंद अपनी पत्नी रमावती के साथ भूख हड़ताल पर बैठे थे। वृद्ध दंपती को फिलहाल जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। बुधवार की दोपहर तक अस्पताल में उपचाराधीन दंपती की जिला प्रशासन द्वारा उनकी सुधि लेना जरूरी नहीं समझा गया। प्रशासन के इस संवेदनहीन कृत्य की चर्चा लोगों की जुबान पर तैर रही है।