News TOP STORIES नयी दिल्ली मध्य प्रदेश राष्ट्रीय

भोपाल में तालिबानी बर्बरता चार गुंडों ने युवक के गले में बांधा पट्टा; किया कुत्ते जैसा व्यवहार


भोपाल, । मध्य प्रदेश के भोपाल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में साफ देखा जा रहा है कि कुछ लोग एक युवक को बंधक बनाए हुए हैं और उसके साथ बहुत बुरा बर्ताव कर रहे हैं। इस वीडियो ने राजनीतिक गलियारे में भी हलचल मचा दी है।

गले में बांधा बेल्ट का पट्टा

भोपाल के कुछ इलाकों में गुंड़ों के हौसले बुलंद हो चुके हैं। वायरल हो रहे वीडियो में साफ दिख रहा है कि कुछ लोगों ने एक युवक को बेल्ट से बांधा हुआ है और उसे माफी मांगने को बोल रहे हैं। साथ ही, उसे धमकी दे रहे हैं कि यदि वो इनकी बातें नहीं मानेगा, तो उसकी बहन और मां के साथ यह कुकर्म करेंगे।

पूरे वीडियो में गिड़गिड़ाता दिखा युवक

यह वीडियो टीलाजमालपुरा थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है। सोशल मीडिया पर यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें युवक को गिड़गिड़ाते हुए देखा जा रहा है और वो सभी से लगातार माफी मांग रहा है। इस वीडियो में यह भी नजर आ रहा है कि युवक पर धर्मांतरण का दबाव बनाया जा रहा है। युवक के साथ ऐसा बर्ताव क्यों किया गया अब तक इसका खुलासा नहीं हुआ है।

नौ जून का मामला

जानकारी के मुताबिक, युवक इंद्रा विहार कालोनी का रहने वाला है और फोटोग्राफर का काम करता है। इसके दोस्तों का कहना है कि यह वीडियो 9 जून को टीलाजमालपुरा में बनाया गया है। इसकी शिकायत भी की गई थी, लेकिन पुलिस ने इस पर कोई कार्रवाई नहीं की।

वीडियो के पीछे का सच जानने में जुटी पुलिस

वीडियो को देखकर इस बात का पता नहीं लगाया जा सकता है कि आखिर किस कारण से इस युवक के साथ इतना बुरा व्यवहार किया जा रहा है। फिलहाल, पुलिस ने छह आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। हालांकि, अभी तक इस मामले में कोई बयान नहीं दिया है। पुलिस वीडियो के पीछे का सच जानने के लिए बारीकी से मामले की जांच कर रही है। साथ ही, पता लगाने की कोशिश कर रही है कि वीडियो बनाने वालों में कौन-कौन शामिल था।

नरोत्तम मिश्रा ने मांगी रिपोर्ट

इस मामले में राज्य के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने जांच के आदेश दिए है। नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि यह मामला बेहद गंभीर है। उन्होंने भोपाल के पुलिस कमिश्नर को जांच के आदेश देते हुए कहा है कि यदि मामला सही पाया जाता है, तो आरोपियों के खिलाफ 24 घंटों के भीतर कार्रवाई की जानी चाहिए।

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि ये वीडियो बेहद विचलित करने वाला है और किसी भी व्यक्ति के साथ इस तरह का व्यवहार निंदनीय है। वीडियो में युवक मारपीट और धमकी से घबराकर धर्म बदलने की बात करता दिख रहा है।