Latest News मध्य प्रदेश

भोपाल: CM शिवराज सिंह चौहान का वर्चुअल ‘विद्यार्थी संवाद’ कार्यक्रम आज


  • मध्य प्रदेश में हाल ही में कक्षा 11वीं -12वीं के स्कूल खोल दिए गए थे. वहीं अब कक्षा 9 और कक्षा 10 के लिए भी स्कूल खोलने की तैयारी शुरू हो गई है. इसी को लेकर आज मुख्यमंत्री छात्रों से संवाद करेंगे

कोरोना महामारी के सक्रिय मामलों में लगातार गिरावट आने के बाद तमाम राज्यों में लॉकडाउन प्रतिबंधों में ज्यादा ढील दिए जाने के साथ ही स्कूल-कॉलेजों और अन्य शैक्षणिक संस्थानों को फिर से खोलने की कवायद भी शुरू हो गई है. कई राज्यों में हायर क्लासेज के स्कूल खोल दिए गए हैं. मध्य प्रदेश में भी हाल ही में हायर क्लासेज के लिए स्कूल फिर से खोल दिए गए थे. वहीं कक्षा 11वीं और 12वीं के लिए स्कूल खोले जाने के बाद अब राज्य में कक्षा 9 और कक्षा 10 के लिए भी स्कूल खोलने की तैयारी शुरू हो गई है. इसे लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज सुबह 11. 45 बजे वर्चुअल कार्यक्रम के माध्यम से विद्यार्थियों से संवाद करेंगे.

9वीं से 12वीं तक के छात्रों से संवाद करेंगे मुख्यमंत्री

वर्चुअली कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री कक्षा नवमीं से बारहवीं तक के विद्यार्थियों से संवाद करेंगे. यह संवाद कोरोना महामारी के कारण बनी विपरीत परिस्थितियों में स्कूलों के खोले जाने के दृष्टिगत विद्यार्थियों के संबल में वृद्धि पर केंद्रित होगा.