News TOP STORIES बंगाल

मंत्री पर हमले वाली घटना से तिलमिलाई CM ममता, कहा- बंगाल में मंत्री पर हमला साजिश,


कोलकाताः पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आरोप लगाया है कि राज्य के मंत्री जाकिर हुसैन पर बम से हुआ हमला एक साजिश का हिस्सा था और कुछ लोग उन पर दूसरी पार्टी में शामिल होने के लिए दबाव बना रहे थे. पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले में निमटीटा रेलवे स्टेशन पर अज्ञात हमलावरों द्वारा बुधवार की रात बम से किए गए हमले में राज्य के मंत्री जाकिर हुसैन गंभीर रूप से घायल हो गए थे. वह एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती हैं.

रेलवे पर भी साधा निशाना

हुसैन से मिलने अस्पताल पहुंचीं, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रेलवे पर भी निशाना साधा है. बनर्जी ने पत्रकारों से कहा है कि मंत्री जाकिर हुसैन पर हमला एक सोची-समझी साजिश थी. कुछ (पार्टी के) लोग पिछले कुछ महीने से जाकिर हुसैन पर दबाव बना रहे थे, कि वह उनकी पार्टी में शामिल हों. मैं अधिक जानकारी नहीं दूंगी क्योंकि जांच जारी है.

घायलों के लिए की मुआवजे की घोषणा

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मुख्यमंत्री ने हमले में गंभीर रूप से घायल हुए लोगों को पांच-पांच लाख रुपये देने की घोषणा की है. इतना ही नहीं मामूली रूप से घायल हुए लोगों को भी एक-एक लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया गया है.

हादसे में 26 लोग हुए घायल

सीएम ममता ने पूछा है कि जब हमला रेलवे स्टेशन पर हुआ, तो रेलवे सुरक्षा में चूक की अपनी जिम्मेदारी से इनकार कैसे कर सकती है? बनर्जी ने बताया है कि हमले में 26 लोग घायल हुए हैं. राज्य सरकर ने घटना की जांच अपराध जांच विभाग (सीआईडी) को सौंप दी है. फिलहाल मामले की जांच जारी है.