News TOP STORIES उत्तराखण्ड नयी दिल्ली राष्ट्रीय

मणिकर्ण में कैंपिंग साइट समेत बह गए चार लोग, शिमला में मलबे में दबे तीन


कुल्‍लू/शिमला, । Himachal Pradesh Kullu Cloud Burst, हिमाचल प्रदेश में आफत की बारिश हुई है। कुल्‍लू जिला के मणिकर्ण में बादल फटने से तीन कैंपिंग साइट बह गई। इसके अलावा छह कैफे, एक होम स्‍टे व गेस्‍ट हाउस भी बाढ़ की चपेट में आ गए। इस हादसे में पांच लोग बह गए। प्रशासन ने रेस्‍क्‍यू आपरेशन शुरू कर दिया है। बादल फटने के बाद मणिकर्ण के चोझ में पार्वती नदी में बाढ़ आ गई, जिससे भारी नुकसान हुआ है। बाढ़ की चपेट में आकर चार पुल भी बह गए हैं। मलाणा में एक महिला बाढ़ की चपेट में आकर बह गई है। कैंपिंग साइट से चार लोग व मलाणा की एक महिला को मिलाकर कुल पांच लोग लापता हैं। मलाणा में नाले में बह गई महिला का एक वीडियो भी सामने आया है। पुल बह जाने के कारण एनडीआरएफ टीम को भी मौके पर पहुंचने काफी मशक्‍कत करनी पड़ी।

ये चार लोग लापता

  1. रोहित निवासी सुन्दरनगर (मंडी )
  2. कपिल निवासी पुष्कर (राजस्थान)
  3. राहुल चौधरी धर्मशाला (कांगड़ा)
  4. अर्जुन बंजार (कुल्लू)

 

ब्‍यास में गिरी कार, दो लापता

जिला कुल्‍लू में ही बबेली के पास एक ब्‍यास नदी में गिर गई। नदी का जलस्‍तर बहुत ज्‍यादा होने के कारण दो लोग इसमें बह गए, जिनका कोई सुराग नहीं लग पाया है। ड्राइवर को लोगों ने रेस्‍क्‍यू कर अस्‍पताल पहुंचाया है।

 

मणिकर्ण में हुआ यह नुकसान

खेमराज पुत्र हरि सिंह  के गेस्ट हाउस में मलबा आने से छह कमरे क्षतिग्रस्त हो गए। इसके अलावा एक मछली फार्म व गोशाला चार गाय के साथ बह गई है। तीन कैपिंग साइट मलबे में नष्ट हुई हैं। हीरालाल, लता देवी, पैने लाल व पन्ना लाल के ढाबे बह गए हैं। पैने राम का मकान व नानक चंद के मकान भी क्षतिग्रस्त हए हैं। दुनी चंद के मकान के दो कमरे भी क्षतिग्रस्त हुए हैं।