Latest News नयी दिल्ली

मणिपुर: कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों से पुलिस ने वसूला एक लाख से ज्यादा जुर्माना


  • मणिपुर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच राज्य पुलिस (Manipur Police) ने कोविड-19 दिशानिर्देशों और कर्फ्यू (Curfew) का उल्लंघन करने वाले लोगों से एक लाख रुपये से ज्यादा जुर्माने वसूला है. इसकी जानकारी एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी. अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने सोमवार को कर्फ्यू का उल्लंघन करने, सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क न पहनने और थूकने के एवज में 282 लोगों को हिरासत में लिया.

पुलिस महानिरीक्षक (IGP) और मणिपुर पुलिस के लिए कोरोना के नोडल अधिकारी एलंगबाम प्रियकुमार सिंह ने कहा कि पुलिस ने चेतावनी दी थी कि जो लोग कर्फ्यू और कोविड-19 दिशानिर्देशों का का उल्लंघन करेंगे उनपर राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 और देश के अन्य उपयुक्त कानूनों के तहत कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी. मणिपुर में कोरोना वायरस संक्रमण के अब तक 35,778 नए मामले सामने आ चुके हैं. जबकि 489 लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य में कोरोना के एक्टिव केस फिलहाल 4,604 हैं.

मणिपुर में 17 मई तक कर्फ्यू लागू

मणिपुर के सात जिलों में 9 दिनों के लिए 24 घंटे का कर्फ्यू लगाया गया है. इन जिलों में 17 मई तक कर्फ्यू लागू रहेगा जबकि राज्य के अन्य हिस्सों में शाम सात से सुबह पांच बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा. इस बीच, देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 3,29,942 नए मामले सामने आए हैं. जबकि इस दौरान 3,876 लोगों की मौत हो गई.