Latest News उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय लखनऊ

मथुरा में खौफनाक वारदात, पिता की हत्या कर बेटे ने रजाई डालकर फूंक दिया शव


मथुरा। नशेबाज बेटे ने मकान बेचने की मांग पूरी नहीं करने पर अपने ही पिता की शुक्रवार शाम गला दबाकर हत्या कर दी। घर के अंदर कमरे में चारपाई पर शव रख दिया और उसके ऊपर रजाई डालकर आग लग दी। आरोपित शराब और स्मैक पीने का आदी है। बेटे के खिलाफ उसकी मां ने अपने पति की हत्या करने की नामजद रिपोर्ट थाना हाईवे में दर्ज कराई है। पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया।

थाना हाईवे क्षेत्र की मोहन नगर कालोनी (नरहौली) निवासी अमृत लाल (50) मजदूरी करते थे। उनका बेटे विनीत उर्फ बिन्नी ने शुक्रवार शाम को शराब पी। अधिक नशा होने के कारण वह गली में गिर गया। अमृत लाल बेटे को गली से उठाकर घर ले गए। घर पहुंच कर उन्होंने बिन्नी से मारपीट कर गाली-गालौज करना शुरू कर दिया। इधर, बिन्नी भी पिता के ऊपर मकान बेचने का दबाव डालने लगा। बिन्नी की मां आशा देवी अपने मायके पीली पोखर आगरा गई थीं। इसलिए घर पर पिता-पुत्र अकेले थे। पिता-पुत्र के बीच तकरार हुई। इस बीच बिन्नी ने पिता की गला दबाकर हत्या कर दी। इसके बाद शव को बिन्नी ने चारपाई पर रख दिया और रजाई डालकर आग लग दी। इसके बाद उसने अपनी मां को मोबाइल से काल कर पिता की तबीयत खराब होने की सूचना दी।

 

घर से उठ रहा था धुंआ

इधर, घर से रात को धुंआ उठ रहा था। पड़ोसी ने काल कर पुलिस को सूचना दी। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने जलती रजाई को हटाई तो अमृत लाल की मौत हो चुकी थी। एसपी सिटी एपी सिंह, सीओ रिफाइनरी धर्मेंद्र सिंह और थाना हाईवे के इंस्पेक्टर क्राइम सुरेश कुमार मौके पर पहुंच गए। नशे ही हालत में मिले बिन्नी को पुलिस पूछताछ के लिए थाने ले आई। एसपी सिटी ने बताया, पूछताछ में आरोपित ने पुलिस के सामने अपना जुर्म स्वीकार लिया। आशा देवी ने बेटे के खिलाफ पति की हत्या किए जाने की जाने की नामजद रिपोर्ट कराई है।